Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. हवाई जहाज में लैपटॉप को साथ...

हवाई जहाज में लैपटॉप को साथ ले जाने पर लग सकती है रोक, बैटरी से आग की आशंका

लैपटॉप की बैटरी से कहीं दुर्घटना न हो इसके लिए सरकार हवाई जहाज में लैपटॉप को साथ ले जाने पर रोक लगा सकती है। पावर बैंक पर पहले ही रोक है।

Manoj Kumar
Manoj Kumar 25 Oct 2017, 11:43:05 IST

नई दिल्ली। जिस तरह से अमेरिका ने इस साल हवाई जहाज में लैपटॉप को साथ ले जाने पर रोक लगाई है उसी तरह से भारत में भी रोक लग सकती है। अंग्रेजी समाचार पत्र टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक लैपटॉप और दूसरे बड़े पर्सनल डिवाइस को हवाई  जहाज में साथ ले जाने पर रोक सकती है क्योंकि उनकी बैटरी दुर्घटना होने की आशंका है।

पिछले हफ्ते ही दिल्ली से इंदौर की एक उड़ान में एक यात्री के मोबाइल फोन में आग लग गई थी। ऐसे में लैपटॉप की बैटरी से कहीं इस तरह का दुर्घटना न हो इसके लिए सरकार हवाई जहाज में लैपटॉप को साथ ले जाने पर रोक लगा सकती है। पावर बैंक, पोर्टेबल मोबाइल चार्जर और ई-सिगरेट को साथ ले जाने पर पहले ही रोक लगी हुई है।

खबर के मुताबिक अंतरराष्ट्रीय हवाई उड़ान एजेंसियां पहले ही इस तरह के विकल्पों पर विचार कर रही है कि उड़ान के दौरान बड़े इलेक्ट्रोनिक उपकरणों को साथ ले जाने पर रोक लगाई जाए। खबर के मुताबिक भारत में डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन के अधिकारियों ने कहा है कि अगर अंतरराष्ट्रीय एजेंसियां इस तरह को रोक लगाती हैं तो भारत में भी इसपर विचार होगा।

Web Title: हवाई जहाज में लैपटॉप को साथ ले जाने पर लग सकती है रोक