Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. SBI ने दी अपने ग्राहकों को...

SBI ने दी अपने ग्राहकों को बड़ी सौगात, तुरंत पैसे भेजने के लिए IMPS शुल्‍क में की 80 प्रतिशत तक कटौती

IMPS यानि इमिडिएट पेमेंट सर्विस के जरिए इंटरनेट बैंकिंग इस्तेमाल करने वाले ग्राहक 24 घंटे और सातो दिन कभी भी किसी भी समय पैसा ट्रांस्फर कर सकते हैं।

Manoj Kumar
Manoj Kumar 26 Oct 2017, 12:48:43 IST

नई दिल्ली। सार्वज‍निक क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्‍टेट बैंक (SBI) ने अपने ग्राहकों को दिवाली के बाद एक बड़ी सौगात दी है। बैंक ने इंटरनेट बैंकिंग का इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों को IMPS शुल्‍क में छूट का ऐलान किया है। बैंक की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक IMPS शुल्‍क में 80 फीसदी की कटौती की गई है, यह कटौती 15 अक्टूबर से लागू हो चुकी है।

IMPS यानि इमीडिएट पेमेंट सर्विस की सुविधा के जरिए इंटरनेट बैंकिंग इस्तेमाल करने वाले ग्राहक 24 घंटे और सातों दिन कभी भी किसी भी समय पैसा ट्रांसफर कर सकते हैं। सामान्य इंटरनेट बैंकिंग सिर्फ बैंकिंग के घंटों तक ही सीमित होती है लेकिन IMPS सेवा छुट्टी के दिन या फिर दिन रात कभी भी इस्तेमाल की जा सकती है। बैंक ने डिजिटल ट्रांजैक्शन को बढ़ावा देने के लिए IMPS चार्जेज में ये कटौती की है।

Go Cashless with SBI: IMPS service charges now slashed up to 80%. pic.twitter.com/hyEJYS7LYX

— State Bank of India (@TheOfficialSBI) October 25, 2017

बैंक के मुताबिक IMPS सुविधा के तहत 1,000 रुपए तक का फंड ट्रांस्फर करने में किसी तरह का शुल्क नहीं लगेगा, जबकि 1,001 से 10,000 रुपए का फंड ट्रांस्फर करन में अब सिर्फ 1 रुपए शुल्क चुकाना होगा। 10,0001 रुपए से लेकर 1 लाख रुपए तक का फंड ट्रांस्फर करने पर महज 2 रुपए का शुल्क लगेगा और 1,00,001 रुपए से लेकर 2 लाख रुपए तक का फंड ट्रांस्फर करन पर सिर्फ 3 रुपए शुल्क चुकाना पड़ेगा।
यह भी पढ़ें: प्रॉविडेंट फंड पर दिसंबर तिमाही में मिलेगा 7.8% ब्याज, सरकार ने जारी की अधिसूचना

Web Title: SBI ने IMPS शुल्‍क में की 80 प्रतिशत तक कटौती