A
Hindi News पैसा बिज़नेस चार साल के जश्‍न में मोदी सरकार भूली जनता का दर्द, 13वें दिन लगातार बढ़कर दिल्ली में पेट्रोल हुआ 78 रुपए

चार साल के जश्‍न में मोदी सरकार भूली जनता का दर्द, 13वें दिन लगातार बढ़कर दिल्ली में पेट्रोल हुआ 78 रुपए

घरेलू बाजार में पेट्रोल की कीमतें लगातार 13वें दिन भी बढ़ती रहीं और शनिवार को यह राष्ट्रीय राजधानी में 77.97 रुपए प्रति लीटर के दर पर पहुंच गया। इंडियन ऑयल कॉर्प की वेबसाइट से पता चलता है कि शुक्रवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 77.83 रुपए प्रति लीटर थी

petrol- India TV Paisa Image Source : PETROL petrol

नई दिल्ली। घरेलू बाजार में पेट्रोल की कीमतें लगातार 13वें दिन भी बढ़ती रहीं और शनिवार को यह राष्ट्रीय राजधानी में 77.97 रुपए प्रति लीटर के दर पर पहुंच गया। इंडियन ऑयल कॉर्प की वेबसाइट से पता चलता है कि शुक्रवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 77.83 रुपए प्रति लीटर थी, जो शनिवार को बढ़कर 77.97 रुपए प्रति लीटर हो गई।

दिल्ली के साथ ही मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमत रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंच गई और हर दिन यह महंगा होने की नई ऊंचाईयों को पार कर रही है। शनिवार को मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल क्रमश: 85.78 रुपए और 80.95 रुपए प्रति लीटर पर बेचा गया, जबकि शुक्रवार को इनकी कीमत 85.65 रुपए और 80.80 रुपए प्रति लीटर थी।

इसके अलावा कोलकाता में पेट्रोल की कीमत चार साल की नई ऊंचाईयों पर पहुंच गई है और 80.61 रुपए प्रति लीटर की दर से बेचा जा रहा है, जबकि शुक्रवार को यह 80.47 रुपए प्रति लीटर पर बिका था। ईंधन कीमतों में तेजी का प्रमुख कारण सरकार द्वारा वसूली जा रही उच्च उत्पाद कर, वैट व सेस हैं, जबकि अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम बढ़ रहे हैं।

पिछले दो दिनों में अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम 3 डॉलर प्रति बैरल (एक बैरल में 159 लीटर) कम हुए हैं। ब्रेंट क्रूड (कच्चा तेल) की कीमत फिलहाल 76 डॉलर प्रति बैरल के आसपास चल रही है।

Latest Business News