Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. कार खरीदने का फैसला टाल रहे...

कार खरीदने का फैसला टाल रहे हैं लोग, ओला-उबर की सर्विस आ रही है पसंद

कार खरीदने के इच्छुक बहुत से लोग अपना कार खरीदने का फैसला टाल रहे हैं, क्योंकि वे यात्रा के लिए रेडियो कैब और मोबाइल एप से जुड़ी टैक्सी सेवाओं को अधिक सुविधाजनक और सस्ते विकल्प के रूप में देखते हैं।

Edited by: India TV Paisa 02 May 2018, 20:59:37 IST
India TV Paisa

नई दिल्‍ली। कार खरीदने के इच्छुक बहुत से लोग अपना कार खरीदने का फैसला टाल रहे हैं, क्योंकि वे यात्रा के लिए रेडियो कैब और मोबाइल एप से जुड़ी टैक्सी सेवाओं को अधिक सुविधाजनक और सस्ते विकल्प के रूप में देखते हैं। हालिया अध्ययन में यह बात सामने आई है। 

कैंटर मिलवर्ड ब्राउन के एक अध्ययन में यह बात सामने आई है। अध्ययन में 1,000 यूजर्स को शामिल किया गया था। इनमें से लगभग 72 प्रतिशत संभावित खरीदार कार खरीदने के अपने निर्णय में देरी कर रहे हैं, जबकि 88 प्रतिशत लोगों का मानना है कि कैब एग्रीगेटर का उपयोग कार खरीदने से ज्यादा सस्ता है। वहीं 86 प्रतिशत प्रतिभागियों को लगता है कि कैब की सवारी ज्यादा सुविधाजनक है। 

अध्ययन में दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु जैसे प्रमुख बाजारों और द्वितीय श्रेणी के शहरों जैसे नागपुर, जयपुर और कोयम्बटूर को शामिल किया गया था। सभी प्रतिभागियों के पास कार है या तो फिर उनकी अगले छह महीने में कार खरीदने की योजना है। कैंटर मिलवर्ड ब्राउन के कार्यकारी उपाध्यक्ष आनंद परमेश्वरन ने कहा कि कैब एग्रीगेटर सेवाएं मोटर वाहन श्रेणी को आम बना दिया है, जिससे हर कोई इसका उपयोग कर सकता है।