Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. ONGC के केजी बेसिन गैस क्षेत्र...

ONGC के केजी बेसिन गैस क्षेत्र से जुलाई तक सर्वोच्च उत्पादन की उम्मीद 

ONGC को उसके केजी बेसिन स्थित वशिष्ठ गैस क्षेत्र से 50 लाख घन मीटर प्रतिदिन का सर्वोच्च उत्पादन इस साल जुलाई तक मिलने की उम्मीद है।

Manish Mishra
Manish Mishra 17 Jan 2017, 19:42:22 IST

नई दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी तेल एवं प्राकृतिक गैस निगम (ONGC) को उसके केजी बेसिन स्थित वशिष्ठ गैस क्षेत्र से 50 लाख घन मीटर प्रतिदिन का सर्वोच्च उत्पादन इस साल जुलाई तक मिलने की उम्मीद है। वशिष्ठ और S1 गैस क्षेत्र ने पिछले साल सितंबर में काम शुरू किया था। यह क्षेत्र देश के पूर्वी तटीय क्षेत्र स्थित कृष्णा गोदावरी (केजी) बेसिन में है।

यह भी पढ़ें : Budget 2017: बेरोजगारों और गरीबों को हर महीने 1500 रुपए देने की योजना बना रही है सरकार

ONGC के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा

वर्तमान में हम इस क्षेत्र से 11 लाख घन मीटर गैस प्रतिदिन पैदा कर रहे हैं और उम्मीद है कि जुलाई तक हम क्षेत्र से 50 लाख घन मीटर प्रतिदिन गैस का उत्पादन करने लगेंगे।

नई परियोजना में हुआ है 75.16 करोड़ रुपए का निवेश

  • इस क्षेत्र का विकास गहरे समुद्री क्षेत्र स्थित नई परियोजना के विकास के तौर पर हुआ था जिसमें 75.16 करोड़ रुपए का निवेश हुआ है।
  • वशिष्ठ गैस क्षेत्र से नौ साल की अवधि के दौरान कुल मिलाकर 9.56 अरब घन मीटर गैस का उत्पादन किया जाना है जिसमें से पहले पांच साल के दौरान उत्पादन का सर्वोच्च आंकड़ा 35.50 लाख घन मीटर प्रतिदिन तक पहुंच सकता है।
  • इसी प्रकार S1 क्षेत्र से आठ साल की अवधि में 6.22 अरब घन मीटर गैस उत्पादन होने की उम्मीद है जिसमें पहले पांच साल की अवधि में 22 लाख घन मीटर प्रतिदिन का सर्वोच्च उत्पादन होगा।
Web Title: ONGC के केजी बेसिन गैस क्षेत्र से जुलाई तक सर्वोच्च उत्पादन की उम्मीद