Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. BSNL ने 10 सर्किलों में 4G...

BSNL ने 10 सर्किलों में 4G सर्विस के लिए नोकिया से किया करार, 3.8 करोड़ यूजर्स को मिलेगा VoLTE और हाई स्‍पीड डाटा का फायदा

सार्वजनिक क्षेत्र की टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने देश के 10 टेलीकॉम सर्किल में 4G सेवाएं शुरू करने के लिए नोकिया के साथ आज करार किया है।

Edited by: Manish Mishra 26 Feb 2018, 15:59:26 IST
Manish Mishra

बार्सिलोना। सार्वजनिक क्षेत्र की टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने देश के 10 टेलीकॉम सर्किल में 4G सेवाएं शुरू करने के लिए नोकिया के साथ आज करार किया है। कंपनी के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव ने जारी बयान में कहा है कि हम नोकिया जैसा प्रौद्योगिकी भागीदार पाकर गौरवान्वित हैं और उसके साथ हम देश के दक्षिणी एवं पश्चिमी क्षेत्र में काम कर रहे हैं। हम नये एकल आरएएन प्रौद्योगिकी पेश कर रहे हैं और 5G की तरफ बढ़ रहे हैं।

कंपनी ने कहा कि नोकिया 10 दूरसंचार सर्किल - महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, गोवा, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, केरल और तेलंगाना में 4G प्रौद्योगिकी लगा रही है। इससे बड़े शहरों, उद्यमों तथा प्रौद्योगिकी एवं पर्यटन केंद्रों के करीब 3.8 करोड़ बीएसएनएल उपभोक्ताओं को फायदा पहुंचेगा।

उन्‍होंने कहा कि नोकिया द्वारा लगायी जा रही प्रौद्योगिकी से BSNL को परिचालन खर्च बचाने में तथा 2G, 3G और 4G उपभोक्ताओं को एक ही रेडियो इकाई में रखने में मदद मिलेगी। कंपनी ने कहा है कि नयी VoLTE सर्विस से BSNL के 4G उपभोक्ताओं को HD गुणवत्ता की वॉयस एवं तेज कॉल का अनुभव मिलेगा।

नोकिया के प्रमुख (भारतीय बाजार) संजय मलिक ने कहा कि हम भारत में इस महत्वपूर्ण परियोजना पर BSNL के साथ पुराना संबंध बरकरार रख खुश हैं। हमारी प्रौद्योगिकी BSNL को नयी वॉयस एवं डेटा सेवाएं शुरू कर बढ़ती मांग की पूर्ति करने में सक्षम बनाएगी।