Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. नेस्ले सभी प्‍लांटों में फिर से...

नेस्ले सभी प्‍लांटों में फिर से शुरू करेगी मैगी बनाना, कर्नाटक, पंजाब और गोवा में प्रोडक्शन हुआ शुरू

तीन प्लांटो में मैगी नूडल्स का उत्पादन फिर से शुरू करने के बाद नेस्ले इंडिया ने आज कहा कि वह अन्य प्लाटों में भी उत्पादन शुरू करने की तैयारी कर रहा है।

Abhishek Shrivastava 27 Oct 2015, 14:07:19 IST
Abhishek Shrivastava

नई दिल्ली। तीन प्लांटो में मैगी नूडल्स का उत्पादन फिर से शुरू करने के बाद नेस्ले इंडिया ने आज कहा कि वह अन्य प्लाटों में भी उत्पादन शुरू करने की तैयारी कर रहा है। कंपनी के मुताबिक इस संबंध में राज्य के संबंधित विभागों के बातचीत चल रही है। नेस्ले ने अपने तीन प्लाटों नंजनगुड़ (कर्नाटक), मोगा (पंजाब) और बिचोलिम (गोवा) में मैगी नूडल का उत्पादन फिर से शुरू कर दिया है।

नेस्ले ने बंबई शेयर बाजार को बताया बॉम्बे हाई कोर्ट के आदेश के अनुरूप इन नए उत्पादन बैच के नए नमूने अदालत द्वारा निर्धारित तीन मान्यता प्राप्त प्रयोगशालाओं में परीक्षण के लिए भेजे जाएंगे। कंपनी ने हालांकि बंबई शेयर बाजार को बताया कि वह इन तीन प्रयोगशालाओं से मंजूरी मिलने के बाद ही मैगी नूडल की बिक्री शुरू करेगी।

शेयर बाजार ने मैगी नूडल का विनिर्माण फिर से शुरू करने के संबंध में मीडिया में आई खबरों पर स्पष्टीकरण मांगा था। नेस्ले ने कहा कि कंपनी विभिन्न राज्यों के संबंधित विभागों और अन्य विनिर्माण स्थानों से जुड़े संबद्ध पक्षों के साथ बातचीत कर रही है ताकि जल्द से जल्द वहां उत्पादन शुरू किया जा सके।

कंपनी के प्रवक्ता ने कल कहा था कि नेस्ले ने कर्नाटक, पंजाब और गोवा के तीन संयंत्रों में उत्पादन फिर से शुरू कर दिया है। नेस्ले इंडिया को कुछ प्रयोगशालाओं में कथित तौर पर तय सीमा से अधिक सीसा और एमएसजी पाए जाने के मद्देनजर मैगी को बाजार से वापस ले लिया गया था।

ये भी पढ़ें

Miles to go: नेस्ले ने मैगी का उत्पादन किया शुरू, बिक्री के लिए मंजूरी का इंतजार

‘झटपट पकाओ बेफ्रिक खाओ’ – बढ़ा इंतजार, नवंबर में लॉन्च होगा पतंजलि का नूडल्स