Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. लुटियंस दिल्ली की तीन बड़ी होटल...

लुटियंस दिल्ली की तीन बड़ी होटल संपत्तियों की ई-नीलामी करेगी NDMC, ताज मानसिंह जैसे होटल भी हैं शामिल

नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (NDMC) लुटियंस दिल्ली में तीन बड़ी होटल सम्पत्तियों की ई-नीलामी करेगी। इनमें फाइव स्‍टार होटल ताज मानसिंह की इमारत भी शामिल है।

Edited by: Manish Mishra 13 May 2018, 17:48:38 IST
Manish Mishra

नई दिल्ली। नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (NDMC) लुटियंस दिल्ली में तीन बड़ी होटल सम्पत्तियों की ई-नीलामी करेगी। इनमें फाइव स्‍टार होटल ताज मानसिंह की इमारत भी शामिल है। ये संपत्तियां 33 साल के लिए पट्टे पर दी गयी थी जिनकी मियाद खत्म हो गयी है। बाकी दो होटलों में द कनॉट और होटल एशियन इंटरनेशनल की भू-भवन सम्पति भी नीलाम की जानी है। NDMC ने पिछले सप्ताह तीनों संपत्तियों के लिए बोली पूर्व बैठक आयोजित की थी। बोली जमा कराने की अवधि 15 मई से 7 जून है।

एनडीएमसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इन तीनों संपत्तियों की नीलामी काफी समय से लंबित थी। हमने तीनों की ई-नीलामी की घोषणा की है। ई-नीलामी सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम एमएसटीसी लि. के जरिये की जाएगी। एसबीआई कैपिटल मार्केट लि. इस नीलामी में लेनदेन सलाहकार होगी।

ताज मानसिंह होटल पहले टाटा समूह की इंडियन होटल्स कंपनी (IHCL) के पास 33 साल के पट्टे पर था। यह लीज या पट्टा 2011 में समाप्त हो गया। उसके बाद समूह को नौ अस्थायी विस्तार दिए गए। एनडीएमसी उस समय आईएचसीएल के साथ कानूनी लड़ाई में उलझी थी जिसकी वजह से वह इसकी नीलामी नहीं कर पाइ।

एनडीएमसी ने पिछले साल होटल कनॉट तथा एशियन होटल की पुन: नीलामी का फैसला किया। बकाया लाइसेंस शुल्क न चुकाने की वजह से एनडीएमसी ने 2015 में इन होटलों को सील कर दिया था। पिछले साल जनवरी में एशियन होटल की ई-नीलामी की गई थी। जिसमें 45.5 लाख रुपये की मासिक लाइसेंस शुल्क मिला था। हालांकि, बाद में बोली लगाने वाली कंपनी ने इस संपत्ति को लेने से इनकार कर दिया था।