Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. पैनिक बटन के लिए मोबाइल फोन...

पैनिक बटन के लिए मोबाइल फोन कंपनियों को मिला दो महीने का और समय, सीधे इमरजेंसी नंबर पर लगेगी कॉल

नए हैंडसेट में पैनिक बटन का फीचर जोड़ने के लिए सरकार ने हैंडसेट बनाने वाली कंपनियों को दो महीने का और समय दिया है। पहले समय सीमा एक जनवरी थी।

Dharmender Chaudhary
Dharmender Chaudhary 03 Jan 2017, 20:51:07 IST

नई दिल्ली। नए हैंडसेट में पैनिक बटन का फीचर जोड़ने के लिए सरकार ने हैंडसेट बनाने वाली कंपनियों को दो महीने का और समय दिया है। सरकार ने अप्रैल, 2016 में घोषणा की थी कि एक जनवरी, 2017 से देश में बिकने वाले सभी हैंडसेटों में पैनिक बटन होना अनिवार्य होगा। आदेश के अनुसार पैनिक बटन दबाने पर सीधे इमरजेंसी नंबर 112 पर कॉल हो जाएगी।

सरकार ने कंपनियों के इसलिए दिया समय

दूरसंचार सचिव जे एस दीपक ने कहा, मोबाइल उपकरण विनिर्माताओं के आग्रह पर हमने नए हैंडसेटों में पैनिक बटन जोड़ने की समयसीमा को दो महीने के लिए और बढ़ा दिया है। इन कंपनियों ने कहा था कि उनके पास ऐसे माल का भंडार है जिसमें पैनिक बटन नहीं है। ऐसे में हमने उन्हें इसके लिए 28 फरवरी तक का समय दे दिया है।

इंडस्ट्री के लिए पर्याप्त है दो महीने का समय

इंडियन सेल्युलर एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंकज महेंद्रू ने कहा, मोबाइल हैंडसेट कंपनियों ने हर महीने दो करोड़ फोन पैनिक बटन के साथ पेश करने के कार्य को काफी गंभीरता से लिया है। उद्योग इसके लिए पूरी तरह तैयार है। नोटबंदी की वजह से इसमें कुछ मामूली अड़चन आई है जिसे एक से दो महीने में सुधार लिया जाएगा।

Web Title: पैनिक बटन के लिए मोबाइल कंपनियों को मिला दो महीने का और समय