A
Hindi News पैसा बिज़नेस अमेरिका में नहीं है भगोड़ा मेहुल चोकसी, इंटरपोल ने भारत सरकार को दी सूचना

अमेरिका में नहीं है भगोड़ा मेहुल चोकसी, इंटरपोल ने भारत सरकार को दी सूचना

पंजाब नेशनल बैंक को लगभग 13,000 करोड़ रुपए का चूना लगाने वाले नीरव मोदी का अंकल मेहुल चोकसी अमेरिका में नहीं है। वाशिंगटन इंटरपोल ने भारत सरकार के साथ ये सूचना साझा की है। सरकारी सूत्रों के अनुसार, वाशिंगटन इंटरपोल ने पिछले बुधवार को ही भारत के अनुरोध का जवाब देते हुए कहा था कि चोकसी अमेरिका में नहीं है।

Interpol- India TV Paisa Interpol

नई दिल्‍ली। पंजाब नेशनल बैंक को लगभग 13,000 करोड़ रुपए का चूना लगाने वाले नीरव मोदी का अंकल मेहुल चोकसी अमेरिका में नहीं है। वाशिंगटन इंटरपोल ने भारत सरकार के साथ ये सूचना साझा की है। सरकारी सूत्रों के अनुसार, वाशिंगटन इंटरपोल ने पिछले बुधवार को ही भारत के अनुरोध का जवाब देते हुए कहा था कि चोकसी अमेरिका में नहीं है। सूत्रों ने बताया कि भारत ने एक बार भी चोकसी के ठिकाने की विस्‍तृत जानकारी के लिए इंटरपोल से अनुरोध किया है।

11 जून को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मुंबई के स्‍पेशल पीएमएलए कोर्ट में नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के खिलाफ दो अलग-अलग आवेदन फुजीटिव इकॉनोमिक ऑफेंडर्स ऑर्डिनेंस, 2018 के तहत दिए थे। ED ने उनके भारत, यूएई और ब्रिटेन स्थित संपत्तियों को जब्‍त करने का आदेश भी मांगा था।

सूत्रों के अनुसार, नीरव मोदी ने ब्रिटेन में राजनीतिक संरक्षण नहीं लिया है। माना जाता है कि 47 वर्षीय मोदी ब्रिटेन में ही है और उसे प्रत्‍यर्पित किए जाने की जरूरत है। उसके खिलाफ पहले ही गैर-जमानती वारंट जारी किया जा चुका है।

Latest Business News