Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. रतन टाटा के औद्योगिक क्षेत्र में...

रतन टाटा के औद्योगिक क्षेत्र में योगदान को मिली पहचान, महाराष्‍ट्र सरकार ने दिया शीर्ष सम्‍मान

तीन दशक तक टाटा समूह की कमान संभालने वाले उद्योगपति रतन टाटा को महाराष्‍ट्र सरकार ने राज्‍य के विकास में उनके योगदान के लिए विशेष पुरस्‍कार से सम्‍मानित किया।

Edited by: Abhishek Shrivastava 20 Feb 2018, 11:41:09 IST
Abhishek Shrivastava

मुंबई। तीन दशक तक टाटा समूह की कमान संभालने वाले उद्योगपति रतन टाटा को महाराष्‍ट्र सरकार ने राज्‍य के विकास में उनके योगदान के लिए विशेष पुरस्‍कार से सम्‍मानित किया।

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने ट्विटर पर जानकारी दी कि टाटा समूह के पूर्व अध्यक्ष को महाउद्योग सम्मान से नवाजा गया। यह सम्मान उन्हें मेग्नेटिक महाराष्ट्र निवेशक सम्मेलन के दूसरे दिन दिया गया। स्‍वयं मुख्‍यमंत्री फडणवीस ने टाटा को यह सम्‍मान विशेष सम्‍मान समारोह में प्रदान किया।

इस अवसर पर उद्योग मंत्री सुभाष देसाई, पर्यटन मंत्री जयकुमार रावल और गृह मंत्री प्रवीण पोत पाटिल भी मौजूद थे। इंफोर्मेशन टेक्‍नोलॉजी, महिला, निर्यातक और लघु उद्योग श्रेणी में भी उद्योग‍पतियों को को इस समारोह में सम्‍मानित किया गया।

महाराष्‍ट्र ने एक अवार्ड कार्यक्रम का भी आयोजन किया जिसमें स्‍टार्टअप्‍स को एक करोड़ रुपए से अधिक की पुरस्‍कार राशि प्रदान की गई। टाटा ने इस पुरस्‍कार के लिए कृतज्ञता व्‍यक्‍त की और राज्‍य को धन्‍यवाद दिया। पुरस्‍कार प्राप्‍त करने वाली अन्‍य कंपनियों में आईटी सॉफ्टवेयर, आईटी-सक्षम सेवाएं, मल्‍टीमीडिया एंटरटेनमेंट और गेमिंग और हार्डवेयर क्षेत्र में कार्यरत हैं।