Hindi News पैसा बिज़नेस एक जनवरी से बढ़ेगा खादी व ग्रामोद्योग कर्मचारियों का वेतन, बिक्री से संबद्ध होगी वेतनवृद्धि

एक जनवरी से बढ़ेगा खादी व ग्रामोद्योग कर्मचारियों का वेतन, बिक्री से संबद्ध होगी वेतनवृद्धि

खादी व ग्रामोद्योग आयोग (केवीआईसी) ने अपने अधिकारियों व कर्मचारियों को नए साल पर वेतनवृद्धि का तोहफा देने का फैसला किया है।

salary- India TV Paisa salary

नई दिल्‍ली। खादी व ग्रामोद्योग आयोग (केवीआईसी) ने अपने अधिकारियों व कर्मचारियों को नए साल पर वेतनवृद्धि का तोहफा देने का फैसला किया है। केवीआईसी ने कहा कि एक जनवरी से उसने अपने कर्मचारियों का वेतन बढ़ाने का फैसला किया है। इसके तहत कर्मचारियों और अधिकारियों के वेतन को हर इकाई के बिक्री निष्पादन से सम्बद्ध किया जाएगा।

सूत्रों ने बताया कि आयोग के चेयरमैन व सचिवों के मेहनताने में वृद्धि को मंजूरी एमएसएमई मंत्री गिरिराज सिंह के साथ विस्तृत विचार-विमर्श के बाद मंजूरी दी गई है। आयोग के चेयरमैन वीके सक्सेना ने कहा कि वेतन में इस वृद्धि की तत्काल जरूरत थी क्योंकि पदाधिकारियों को बहुत ही कम मेहनताना दिया जा रहा था, जो कि 5,000 रुपए से 10,000 रुपए के बीच है।

उन्होंने कहा कि प्रस्तावित मासिक मेहनताना खादी संस्थान के कारोबार के अनुसार 15,000 रुपए से 90,000 रुपए होगा। कम मुनाफे वाले संस्थान अब अपने कारोबार को बढ़ाने को प्रोत्साहित होंगे। नई दरें सालाना 50 लाख रुपए से 5 करोड़ रुपए तथा उससे ऊपर की खादी संस्थाओं पर लागू होंगी। उम्मीद है कि इससे संस्थाओं के अधिकारियों को कारोबार बढ़ाने का प्रोत्साहन मिलेगा। खादी संस्थाओं के निदेशक मंडल के सदस्यों को भी अब प्रति बैठक प्रति सदस्य 1000 रुपए दिए जाएंगे। यह शुरुआत भी पहली बार की जा रही है।

Latest Business News