Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. आयात शुल्क में वृद्धि से घरेलू...

आयात शुल्क में वृद्धि से घरेलू कपड़ा उद्योग को होगा फायदा, देशी कपड़ों की घटेंगी कीमतें

सरकार द्वारा कपड़ा उत्पादों पर आयात शुल्क को दोगुना किए जाने के केंद्र सरकार के फैसले का स्वागत करते हुए जयपुर चैम्बर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री (जेसीसीआई) ने कहा है कि इससे घरेलू उद्योगों को फायदा होगा।

India TV Paisa
Written by: India TV Paisa 11 Aug 2018, 15:23:47 IST

जयपुर। सरकार द्वारा कपड़ा उत्पादों पर आयात शुल्क को दोगुना किए जाने के केंद्र सरकार के फैसले का स्वागत करते हुए जयपुर चैम्बर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री (जेसीसीआई) ने कहा है कि इससे घरेलू उद्योगों को फायदा होगा। 

जेसीसीआई के अध्यक्ष अशोक धूत व मानद सचिव अजय काला ने यहां एक बयान में कहा है कि सरकार के इस कदम से जहां विदेशी कपड़े महंगे होंगे वहीं देश में ही बने कपड़े सस्ते पड़ने से लोगों में उनके प्रति रूझान बढ़ेगा। संगठन के अनुसार इससे घरेलू उद्योगों को प्रोत्साहन मिलेगा और रोजगार के अवसर भी बढ़ने की उम्मीद है। 

उल्लेखनीय है कि सरकार ने 328 कपड़ा उत्पादों पर आयात शुल्क को हाल ही में 10 प्रतिशत से बढ़ाकर 20 प्रतिशत करने की घोषणा की है। जेसीसीआई के अनुसार घरेलू वस्त्र क्षेत्र में करीब 4.5 करोड़ लोग कार्यरत हैं जिनमें ज्यादातर गरीब तबके की महिलाएं कार्यरत हैं। 

Web Title: JIIS thanks government to increase import duty on textile | आयात शुल्क में वृद्धि से घरेलू कपड़ा उद्योग को होगा फायदा, देशी कपड़ों की घटेंगी कीमतें