Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. UBER कैब में बच्चों की साइकिल,...

UBER कैब में बच्चों की साइकिल, टीवी से लेकर मछली तक छोड़ जाते हैं भारतीय

हम भारतीय कैब से यात्रा करने के दौरान ना सिर्फ अपना फोन भूलते हैं, बल्कि बच्चों की तिपहिया साइकिल, एलसीडी टीवी, बैग, झींगा मछली तक छोड़ जाते हैं।

Written by: Sachin Chaturvedi 16 Mar 2018, 9:21:28 IST
Sachin Chaturvedi

नयी दिल्ली। हम भारतीय कैब से यात्रा करने के दौरान ना सिर्फ अपना फोन भूलते हैं, बल्कि बच्चों की तिपहिया साइकिल, एलसीडी टीवी, बैग, झींगा मछली तक छोड़ जाते हैं। ऐसी कई कहानियां आपको मिलेंगी। एप आधारित टैक्सी सेवा देने वाली उबर ने अपने एक सर्वेक्षण में ऐसी कई घटनाओं का जिक्र किया है जहां भारतीय एलसीडी टीवी तक उसकी कैब में यात्रा करने के दौरान भूल गए। 

कंपनी की दूसरी खोया- पाया रिपोर्ट के मुताबिक कैब में सामान भूलने या छोड़ने वालों में हम भारतीय पूरे एशिया प्रशांत क्षेत्र में अव्वल स्थान पर हैं। भारत में सबसे ज्यादा सामान भूलने वाले लोग बेंगलुरु और दिल्ली एनसीआर में हैं। भारतीयों के ऐसे हालात सिंगापुर, मनीला और मेलबर्न शहरों के लोगों से भी आगे हैं। 
 

एशिया प्रशांत क्षेत्र के10 ऐसे शीर्ष देशों की सूची में मुंबई और हैदराबाद का भी नाम है। इतना ही नहीं शुक्रवार और सोमवार को सामान छोड़ जाने की घटना तो आम है ही लोगों के शनिवार और रविवार को भी सामान छोड़ जाने की घटनाएं आम दिनों के मुकाबले ज्यादा देखी जाती हैं। रिपोर्ट के अनुसार लोगों के सामान भूलने की सबसे ज्यादा घटनाएं सुबह पांच से छह बजे के बीच या दोपहर में एक से शाम चार बजे के बीच दर्ज की गई हैं। जहां पूरे एशिया प्रशांत में भारत अव्वल भुलक्कड़ देश है, वहीं शहरों के मामले में यह स्थान बेंगलुरु का है।