Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. आइडिया ने जियो की पेशकश को...

आइडिया ने जियो की पेशकश को आगे बढ़ाने की TRAI की अनुमति को TDSAT में दी चुनौती

एयरटेल के बाद अब आइडिया सेल्युलर ने भी रिलायंस जियो को अपनी मुफ्त डाटा और वॉयस पेशकश को 90 दिन से आगे बढ़ाने के लिए TRAI की मंजूरी को TDSAT में चुनौती दी है

Manish Mishra
Manish Mishra 18 Jan 2017, 17:19:19 IST

नई दिल्ली। एयरटेल के बाद अब आइडिया सेल्युलर ने भी मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो को अपनी मुफ्त डाटा और वॉयस पेशकश को 90 दिन से आगे बढ़ाने के लिए TRAI की मंजूरी को दूरसंचार विवाद निपटान अपीलीय न्यायाधिकरण (TDSAT) में चुनौती दी है।

सूत्रों ने बताया कि आइडिया की रिलायंस जियो की पेशकश को रद्द करने की अपील की याचिका की TDSAT द्वारा सुनवाई भारती एयरटेल की अपील के साथ ही एक फरवरी को होगी।

यह भी पढ़ें : वर्ष 2017 में टेलीकॉम सेक्टर में 20 लाख नौकरियों की उम्मीद, नए प्लेयर्स के आने से पैदा होंगे रोजगार के अवसर

  • जियो ने शुरआत में चार सितंबर से मुफ्त वॉयस और डाटा प्लान की घोषणा की थी। इसे पिछले महीने बढ़ाकर 31 मार्च, 2017 कर दिया गया।
  • मौजूदा ऑपरेटरों ने इसकी कड़ी आलोचना की है।
  • TRAI ने 20 अक्‍टूबर को कहा था कि जियो की मुफ्त सेवाओं की पेशकश तीन दिसंबर तक वैध है जो 90 दिन के निर्देश के अनुकूल है।
  • सूत्रों ने बताया कि आइडिया की ओर से पेश अधिवक्ता सोली कॉपर ने 20 अक्‍टूबर के TRAI के आदेश का उल्लेख करते हुए कहा कि तीन दिसंबर के बाद नियामक इस बारे में कोई कार्रवाई नहीं कर सका है।

यह भी पढ़ें : राजस्‍थ्‍ाान के एक ATM से होने लगी नोटों की बारिश, 100 रुपए की जगह निकले 2000 के नोट

  • इस बारे में संपर्क करने पर आइडिया सेल्युलर के प्रवक्ता ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।
  • इससे पहले भारती एयरटेल ने 23 दिसंबर को इसी तरह की याचिका दायर की थी।
  • एयरटेल ने आरोप लगाया था कि नियामक इन उल्लंघनों को लेकर मूकदर्शक बना हुआ है।
Web Title: आइडिया ने जियो का ऑफर आगे बढ़ाने की अनुमति को TDSAT में दी चुनौती