A
Hindi News पैसा बिज़नेस हीरो स्‍पलेंडर को पीछे छोड़ा होंडा एक्टिवा ने, बनी भारत की सबसे ज्‍यादा बिकने वाली टू-व्‍हीलर

हीरो स्‍पलेंडर को पीछे छोड़ा होंडा एक्टिवा ने, बनी भारत की सबसे ज्‍यादा बिकने वाली टू-व्‍हीलर

बिक्री के मामले में होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया लिमिटेड के एक्टिवा स्कूटरों की श्रृंखला ने हीरो मोटोकॉर्प की हीरो स्‍पलेंडर श्रृंखला को पछाड़ दिया।

होंडा एक्टिवा ने तोड़ा हीरो स्‍पलेंडर का 17 साल का रिकॉर्ड, बना भारत का सबसे ज्‍यादा बिकने वाला टू-व्‍हीलर- India TV Paisa होंडा एक्टिवा ने तोड़ा हीरो स्‍पलेंडर का 17 साल का रिकॉर्ड, बना भारत का सबसे ज्‍यादा बिकने वाला टू-व्‍हीलर

नई दिल्‍ली। होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया लिमिटेड (एचएमएसआई) के एक्टिवा स्कूटरों की श्रृंखला ने हीरो मोटोकॉर्प की हीरो स्‍पलेंडर श्रृंखला को पछाड़ दिया है। काफी लंबे अरसे से स्‍पलेंडर बाइक सबसे अधिक बिकने वाला दोपहिया वाहन था। इस साल के पहले छह माह में एक्टिवा ने स्प्लेंडर को पीछे छोड़ दिया है।

वाहन विनिर्माताओं के संगठन सियाम के आंकड़ों के हवाले से एचएमएसआई ने कहा है कि जनवरी-जून के दौरान एक्टिवा श्रृंखला की बिक्री 13,38,015 इकाई रही, जबकि इस दौरान हीरो की स्‍पलेंडर की बिक्री 12,33,725 इकाई रही।

एचएमएसआई ने बयान में कहा, मोटरसाइकिलों के 17 साल के एकाधिकार को समाप्त करते हुए होंडा का एक्टिवा अब दोपहिया बिक्री में सबसे आगे हो गया है। निकटतम प्रतिद्वंद्वी से उसकी बिक्री करीब एक लाख इकाई अधिक रही है। एचएमएसआई जहां एक्टिवा श्रृंखला के तहत तीन मॉडल एक्टिवा 3जी, एक्टिवा 125 तथा एक्टिवा आई की बिक्री करती है, वहीं हीरो मोटोकॉर्प की स्प्लेंडर श्रृंखला में सुपर स्‍पलेंडर, स्‍पलेंडर प्लस, स्‍पलेंडर पीआरओ, स्‍पलेंडर पीआरओ क्लासिक और स्‍पलेंडर आई स्मार्ट शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- Mileage Master: पावरफुल और किफायती, ये हैं भारत में मौजूद सबसे ज्‍यादा माइलेज देने वाले स्‍कूटर

यह भी पढ़ें- ग्रामीण बाजारों में कम मांग के बावजूद चार कंपनियों ने जून में बेची 12,91,205 मोटरसाइकिलें

Latest Business News