Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Upcoming IPO: साल 2016 में ये...

Upcoming IPO: साल 2016 में ये दो कंपनियां रखेंगी शेयर बाजार में कदम

एचडीएफसी की लाइफ इंश्‍योरेंस सब्सिडियरी एचडीएफसी लाइफ और टीवीएस लॉजिस्टिक सर्विसेस लिमिटेड ने भी प्राइमरी मार्केट में कदम रखने की योजना बनाई है।

Surbhi Jain 30 Nov 2015, 16:09:14 IST
Surbhi Jain

नई दिल्‍ली। एचडीएफसी की लाइफ इंश्‍योरेंस सब्सिडियरी एचडीएफसी लाइफ और टीवीएस लॉजिस्टिक सर्विसेस लिमिटेड ने भी प्राइमरी मार्केट में कदम रखने की योजना बनाई है। एचडीएफसी लाइफ ने कहा है कि वह 2016 के मध्‍य में अपना आईपीओ लाएगी। वहीं, टीवीएस लॉजिस्टिक ने भी अगले साल आईपीओ लाने की योजना बनाई है।

एचडीएफसी लाइफ के वाइस चेयरमैन और सीईओ केकी मिस्‍त्री ने बताया कि स्‍टैंडर्ड लाइफ ज्‍वाइंट वेंचर में अपनी हिस्‍सेदारी 26 फीसदी से बढ़ाकर 35 फीसदी कर रही है। इसके लिए एफआईपीबी और इरडा से मंजूरी हासिल हो चुकी है। एक बार यह प्रक्रिया पूरी हो जाए, उसके बाद आईपीओ की तैयारी की जाएगी। उन्‍होंने कहा कि इस साल तो आईपीओ नहीं आ पाएगा, लेकिन अगले साल के मध्‍य तक जरूर आईपीओ पेश कर दिया जाएगा।

आईपीओ के लिए कंपनियों की कतार, पर मिल नहीं रहे रिटेल और एचएनआई खरीदार

चेन्‍नई स्थित टीवी सुंदरम अयंगर एंड संस की सब्सिडियरी टीवीएस लॉजिस्टिक सर्विसेस लिमिटेड ने भी अगले साल अपना आईपीओ लाने की योजना तैयार की है। इस मामले में कंपनी से सीधे जुड़े दो लोगों ने नाम न बताने की शर्त पर कहा कि कंपनी ने पांच से छह इन्‍वेस्‍टमेंट बैंकर्स से मुलाकात की है। टीवीएस लॉजि‍स्टिक सप्‍लाई चेन मैनेजमेंट, इनबाउंड और आउटबाउंड लॉजिस्टिक और वेयरहाउसिंग सर्विस उपलबध कराती है।

सूत्रों ने बताया कि वर्तमान में कंपनी की वैल्‍यूएशन 3500 करोड़ रुपए है और आईपीओ का साइज 800 से 1000 करोड़ रुपए के बीच रह सकता है। हालांकि कंपनी ने आईपीओ की योजना से इंकार किया है। इस महीने के शुरुआत में टीवीएस लॉजिस्टिक ने मेलबर्न की लॉजिस्टिक कंपनी ट्रानस्‍टार में बड़ी हिस्‍सेदारी का अधिग्रहण 200 करोड़ रुपए में किया है।