A
Hindi News पैसा बिज़नेस Fortune List: HDFC बैंक के आदित्‍य पुरी 36वें स्थान पर, Facebook के मार्क जुकरबर्ग टॉप पर

Fortune List: HDFC बैंक के आदित्‍य पुरी 36वें स्थान पर, Facebook के मार्क जुकरबर्ग टॉप पर

HDFC बैंक के मैनेजिंग डायरेक्‍टर आदित्य पुरी अमेरिकी पत्रिका फॉच्र्यून की 2016 की शीर्ष 50 कारोबारियों की सूची में 36वें स्थान पर हैं।

Fortune List: HDFC बैंक के आदित्‍य पुरी 36वें स्थान पर, Facebook के मार्क जुकरबर्ग टॉप पर- India TV Paisa Fortune List: HDFC बैंक के आदित्‍य पुरी 36वें स्थान पर, Facebook के मार्क जुकरबर्ग टॉप पर

मुंबई। HDFC बैंक के मैनेजिंग डायरेक्‍टर आदित्य पुरी अमेरिकी पत्रिका फॉर्च्‍यून की 2016 की शीर्ष 50 कारोबारियों की सूची में 36वें स्थान पर हैं। इस वैश्विक सूची में तीन भारतीय मूल के लोग शामिल हैं।

आदित्‍य पुरी देश के निजी क्षेत्र के दूसरे सबसे बड़े बैंक HDFC की 1994 में स्थापना के बाद से कमान संभाले हैं। उन्‍हें फॉर्च्‍यून लिस्‍ट में 36वां स्थान दिया गया है। इस सूची में कारपोरेट लीडर्स  के कारोबारी प्रदर्शन का आकलन किया जाता है।

फेसबुक के मार्क जकरबर्ग सूची में पहले स्थान पर हैं। माइक्रोसॉफ्ट के मुख्य कार्यकारी सत्य नाडेला पांचवें स्थान पर हैं। एओ स्मिथ के अजीता राजेंद्र 34वें तथा मास्टरकार्ड के अजय बंगा 40वें स्थान पर हैं।

पत्रिका ने कहा कि पुरी के नेतृत्व में HDFC बैंक ने पिछले साल 1.9 अरब डॉलर का मुनाफा कमाया। 66 वर्षीय पुरी देश में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले बैंकर्स में शामिल हैं।

Latest Business News