Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. HDFC बैंक को कॉल सेंटर स्‍थापित...

HDFC बैंक को कॉल सेंटर स्‍थापित करने के लिए मिली पर्यावरण मंजूरी, ओयो ने जो रूम्‍स के अधिग्रहण का इरादा त्‍यागा

निजी क्षेत्र के HDFC बैंक को पंजाब के मोहाली में एक कॉल सेंटर सह आवासीय प्रशिक्षण केंद्र बनाने के लिए पर्यावरण संबंधी मंजूरी मिल गई है।

Abhishek Shrivastava
Abhishek Shrivastava 27 Oct 2017, 16:13:20 IST

नई दिल्ली। निजी क्षेत्र के HDFC बैंक को पंजाब के मोहाली में एक कॉल सेंटर सह आवासीय प्रशिक्षण केंद्र बनाने के लिए पर्यावरण संबंधी मंजूरी मिल गई है। इस परियोजना की लागत 194 करोड़ रुपए है।

एक सरकारी अधिकारी ने बताया कि केंद्रीय पर्यावरण मंत्रालय ने HDFC बैंक के एक कॉल सेंटर सह आवासीय प्रशक्षिण केंद्र बनाने के प्रस्ताव को पर्यावरण संबंधी मंजूरी दे दी है। प्रस्तावित केंद्र का निर्माण मोहाली के एसएएस नगर में होगा। इसमें कुल निर्माण क्षेत्र 38,406.27 वर्गमीटर होगा। इससे क्षेत्र में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रोजगार निर्माण की उम्मीद है। इस परियोजना के लिए वृहद मोहाली क्षेत्र विकास प्राधिकरण भूमि का आवंटित कर चुकी है।

ओयो ने जो रूम्स के अधिग्रहण के लिए वार्ता बंद की 

ऑनलाइन कमरे उपलब्ध कराने वाली कंपनी ओयो ने आज कहा कि उसने ऑनलाइन किफायती आवास उपलब्ध कराने वाली जो रूम्स के अधिग्रहण को लेकर वार्ता को बंद कर दिया है। ओयो ने जो रूम्स के अधिग्रहण सौदे से हाथ पीछे खींच लिए हैं।

ओयो ने कहा कि साल 2015 के अंत में जो रूम्स के संभावित अधिग्रहण को लेकर वार्ता शुरू की थी और इस सौदे के लिए बाध्यकारी शर्तों को सिंतबर 2016 में समाप्त कर दिया गया था।कंपनी ने बयान में कहा, हमने जो रूम्स के कारोबार के संभावित मूल्य की पहचान करने की कोशिश की लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। अब हम पुष्टि करते हैं कि ओयो इस मामले पर सभी चर्चाओं को समाप्त कर रही है। ओयो ने पिछले महीने 25 करोड़ डॉलर करीब 1,600 करोड़ रुपये की पूंजी एकत्र की थी। ओयो भारत, मलेशिया और नेपाल के 230 से ज्यादा शहरों में परिचालन करती है।

Web Title: HDFC बैंक को कॉल सेंटर स्‍थापित करने के लिए मिली पर्यावरण मंजूरी