Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. बैंकों में अपनी हिस्सेदारी बेच कर...

बैंकों में अपनी हिस्सेदारी बेच कर 58 हजार करोड़ रुपए से ज्‍यादा की रकम जुटा सकती है सरकार

बैंकों के शेयरों के भाव में हुए बदलाव के हिसाब से देखें तो सरकार अब अपनी तय हिस्सेदारी की बिक्री के जरिए 58 हजार करोड़ रुपए से काफी अधिक जुटा सकती है।

Manish Mishra
Manish Mishra 30 Oct 2017, 15:33:24 IST

नई दिल्ली। सार्वजनिक बैंकों के शेयरों में हाल में उछाल को देखते हुए इन बैंकों में सरकार की सीमित हिस्सेदारी बेचने से अनुमानित 58 हजार करोड़ रुपए से काफी अधिक राशि मिलने की संभावना है। उद्योग एवं वाणिज्य संगठन एसोचैम ने एक रिपोर्ट में रविवार को यह जानकारी दी। रिपोर्ट के मुताबिक, बैंकों में पूंजी डाले जाने की घोषणा के बाद बैंकिंग शेयरों में जबरदस्त उछाल देखने को मिला है। घोषणा से शेयरों के भाव में हुए बदलाव के हिसाब से देखें तो सरकार अब अपनी तय हिस्सेदारी की बिक्री के जरिए 58 हजार करोड़ रुपए से काफी अधिक जुटा सकती है।

उल्लेखनीय है कि सरकार ने फंसे ऋण (NPA) के दबाव से बैंकों को उबारने के लिए 1.35 लाख करोड़ रुपए बैंकों में डालने की घोषणा की है। सरकार की योजना अपनी हिस्सेदारी कम कर शेयरों की बिक्री के जरिए 58 हजार करोड़ रुपए जुटाने की है। इसके बाद सार्वजनिक बैंकों में सरकार की हिस्सेदारी कम होकर 52 प्रतिशत पर आ जाएगी।

यह भी पढ़ें : साढ़े 3 साल बाद सेंसेक्स में बना है ये अनोखा रिकॉर्ड, बहुत ही रोचक हैं ये आंकड़े

यह भी पढ़ें : जियो के 149 रुपए वाले प्‍लान को एयरटेल ने दी कड़ी टक्‍कर, पेश किया 144 रुपए में अनलिमिटेड कॉलिंग का नया पैक

Web Title: बैंकों में अपनी हिस्सेदारी बेच 58000 करोड़ से ज्‍यादा जुटा सकती है सरकार