Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. गॉडफ्रे फिलिप्स निकली चाय कारोबार से...

गॉडफ्रे फिलिप्स निकली चाय कारोबार से बाहर, गुडरिक को बेचे 20 करोड़ रुपए में अपने आठ ब्रांड

चाय उत्पादक समूह गुडरिक ने गॉडफ्रे फिलिप्स इंडिया (जीपीआई) के आठ चाय ब्रांडों का 20 करोड़ रुपए में अधिग्रहण किया है।

Abhishek Shrivastava
Abhishek Shrivastava 19 Oct 2017, 14:08:49 IST

नई दिल्ली। चाय उत्पादक समूह गुडरिक ने गॉडफ्रे फिलिप्स इंडिया (जीपीआई) के आठ चाय ब्रांडों का 20 करोड़ रुपए में अधिग्रहण किया है। अपने पैकेटबंद चाय ब्रांड के विस्तार के तहत गुडरिक ने इन ब्रांडों का अधिग्रहण किया है। इस सौदे के बाद गॉडफ्रे फिलिप्स पैकेटबंद चाय के कारोबार से बाहर निकल गई है।

कंपनी ने बयान में कहा कि इस सौदे के तहत गुडरिक समूह के पास ट्रेडमार्क, टाइटल और चाय कारोबार से जुड़े ब्रांडों का अधिकार होगा। गुडरिक ने जिन ब्रांडों का अधिग्रहण किया है उनमें टी सिटी, एससी गोल्ड, सिम्फनी, समोवर, एससी प्रीमियम, सुपर कप, रंगोली और उत्सव शामिल हैं।

गुडरिक समूह के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक एएन सिंह ने कहा कि इस अधिग्रहण से हमारे ब्रांडेड चाय कारोबार में संतुलन बैठेगा। इससे हम सभी चैनलों का एकीकरण कर सकेंगे और इस विभाग का और विस्तार कर सकेंगे।

दार्जिलिंग चाय की उत्पादक गुडरिक ग्रुप वैश्विक समूह ब्रिटेन की कैमेलिया पीएलसी का हिस्सा है। यह वैश्विक समूह कृषि, इंजीनियरिंग, वित्‍तीय सेवा और खाद्य वितरण कारोबार से जुड़ा है। यह बिक्री गॉडफ्रे फिलिप्स के पैकेटबंद चाय कारोबार से अलग होने के फैसले के अनुरूप है। गॉडफ्रे फिलिप्स ने कहा कि उसके कुल कारोबार में इसका हिस्सा तीन प्रतिशत से भी कम है।

Web Title: गॉडफ्रे फिलिप्स ने गुडरिक को बेचे 20 करोड़ रुपए में अपने आठ चाय ब्रांड