Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. खराब इंजन से फैली गफलत, गो...

खराब इंजन से फैली गफलत, गो एयर और इंडिगो की 600 से ज्‍यादा उड़ाने रद्द

इंजन में खराबी के कारण ठप पड़ी उड़ानें के चलते पैदा हुई गफलत अभी भी थमने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा आंकड़ों के मुताबिक गो एयर और इंडिगो एयरलाइंस की अब तक 600 से ज्‍यादा उड़ाने कैंसिल हो चुकी हैं।

Sachin Chaturvedi
Written by: Sachin Chaturvedi 16 Mar 2018, 12:17:55 IST

नई दिल्‍ली। इंजन में खराबी के कारण ठप पड़ी उड़ानें के चलते पैदा हुई गफलत अभी भी थमने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा आंकड़ों के मुताबिक गो एयर और इंडिगो एयरलाइंस की अब तक 600 से ज्‍यादा उड़ाने कैंसिल हो चुकी हैं। कैंसिल हुई उड़ानों में 488 फ्लाइट इंडिगो की हैं। वहीं 138 फ्लाइट गो एयर की हैं। इस मुश्किल के पीछे 11 ए320 नियो जहाज हैं जिनमें आई खराबी के कारण उड़ने की इजाजत नहीं दी गई है।

आपको बता दें कि गो एयर और इंडिगो हर दिन 1200 से ज्‍यादा उड़ानों को संचालित करती हैं। सस्‍ती हवाई सेवा देने के चलते इनके ग्राहकों की संख्‍या भी काफी अधिक है। गर्मी की छुट्टियों को देखते हुए यात्रियों की संख्‍या में और इजाफा होने की उम्‍मीद है। ऐसे में आने वाले समय में यात्रियों और एयरलाइंस कंपनियों की मुसीबत भी बढ़ने की पूरी संभावना है।

वहीं फ्लाइट कैंसिल होने की वजह से एयरपोर्ट पर भी यात्रियों की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। ऐसे में जिन यात्रियों ने पहले टिकट बुक करा रखे थे उनके लिए तुरंत कोई संभावित मुआवजा या फिर कोई दूसरा विकल्प नहीं मिल पा रहा है। इससे पहले इंडिगो ने गुरुवार को 15 मार्च से 31 मार्च के बीच करीब 488 फ्लाइट्स को कैंसिल करने की घोषणा की है। वहीं गो एयर ने 15 से 22 मार्च के बीच करीब 138 फ्लाइट्स रद्द करने का फैसला किया है।