Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. मुंजाल-बर्मन की हुई फोर्टिस हेल्‍थकेयर, बोर्ड...

मुंजाल-बर्मन की हुई फोर्टिस हेल्‍थकेयर, बोर्ड ने दी 1800 करोड़ के निवेश प्रस्‍ताव को मंजूरी

फोर्टिस हेल्थकेयर बोर्ड ने हीरो एंटरप्राइज इन्वेस्टमेंट ऑफिस और बर्मन फैमिली ऑफिस (डाबर) के प्रस्ताव को चुन लिया है। अब इस प्रस्‍ताव को फोर्टिस के शेयरधारकों की मंजूरी मिलना बाकी है।

Written by: India TV Paisa 11 May 2018, 11:24:34 IST
India TV Paisa

नई दिल्‍ली। देश के ईकॉमर्स कारोबार के बाद अब हेल्‍थ केयर कारोबार में बड़ी डील होने वाली है। पिछले लंबे समय से सुर्खियों में चल रही फोर्टिस हेल्‍थकेयर डील भी अब जल्‍द पूरी होने वाली है। गुरुवार को फोर्टिस हेल्थकेयर बोर्ड ने हीरो एंटरप्राइज इन्वेस्टमेंट ऑफिस और बर्मन फैमिली ऑफिस (डाबर) के प्रस्ताव को चुन लिया है। अब इस प्रस्‍ताव को फोर्टिस के शेयरधारकों की मंजूरी मिलना बाकी है। गुरुवार को ई कंपनी की बोर्ड बैठक में हीरो और डाबर के प्रस्‍ताव को मंजूर किया गया। गुरुवार देर रात बीएसई फाइलिंग में इसकी जानकारी दी गई है।

फोर्टिस हेल्थकेयर की बिक्री की कोशिशें लंबे समय से चल रही थीं। पिछले कुछ अर्से से देश के विभिन्‍न समूह फोर्टिस को खरीदने में रुचि ले चुके हैं। इस दौरान कई निवेशकों ने बोली लगाई लेकिन फोर्टिस हेल्थकेयर को हीरो और बर्मन फैमिली का संशोधित प्रस्ताव पसंद आया। हीरो एंटरप्राइज के सुनील कांत मुंजाल और डाबर ग्रुप के बर्मन परिवार के प्रस्‍ताव की बात करें तो पहले इनकी ओर से 1500 करोड़ का प्रस्‍ताव दिया गया है। लेकिन बाद में इसे बढ़ाकर 1800 करोड़ कर दिया गया। ये कंपनियां फोर्टिस हेल्थकेयर में 1800 करोड़ रुपए का निवेश करेंगी। 800 करोड़ रुपए का निवेश इक्विटी शेयर अलॉटमेंट के जरिए किया जाएगा। इसके लिए शेयर प्राइस 167 रुपए या फिर सेबी की आईसीडीआर गाइडलाइंस के मुताबिक जो भी ज्यादा होगा वही रहेगा।

इसके बाद प्रेफरेंशियल वारंट इश्यू के जरिए 1000 करोड़ रुपए का निवेश किया जाएगा। इसके लिए भाव 176 रुपए प्रति शेयर या फिर सेबी की आईसीडीआर गाइडलाइंस के मुताबिक होगा। इस फैसले पर सुनीत कांत मुंजाल ने कहा है कि, हमें इस बात की खुशी है कि फोर्टिस बोर्ड ने प्रस्ताव स्वीकार कर लिया है। इसमें कोई शक नहीं कि हमारा ऑफर सबसे बेहतर है। हमें भरोसा है कि फोर्टिस हेल्थकेयर के शेयरधारकों को भी प्रस्ताव पसंद आएगा। लंबी अवधि के निवेशक के तौर पर हम फोर्टिस को बेहतर हेल्थकेयर इंस्टीट्यूशन बनाने और शेयरधारकों के हितों के लिए प्रतिबद्ध हैं।