A
Hindi News पैसा बिज़नेस नीरव मोदी की कंपनी ने दिवालिया घोषित होने की अर्जी दाखिल की, 325-650 करोड़ रुपए की बताई संपत्ति

नीरव मोदी की कंपनी ने दिवालिया घोषित होने की अर्जी दाखिल की, 325-650 करोड़ रुपए की बताई संपत्ति

पंजाब नेशनल बैंक में 12700 करोड़ रुपए के घोटाले के कथित आरोपी नीवर मोदी की हीरा कंपनी फायरस्टार डायमंड ने अमेरिका में दिवालिया घोषित होने के लिए अर्जी दाखिल की है

Nirav Modi- India TV Paisa Firestar Diamond of Nirav Modi files for bankruptcy

नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक में 12700 करोड़ रुपए के घोटाले के कथित आरोपी नीरव मोदी की हीरा कंपनी फायरस्टार डायमंड ने अमेरिका में दिवालिया घोषित होने के लिए अर्जी दाखिल की है। अमेरिका के में न्यूयॉर्क के दक्षिणी जिले की कोर्ट में दाखिल की गई अर्जी के मुताबिक कंपनी ने अपनी देनदारी और संपत्ति को 5-10 करोड़ डॉलर यानि 325-650 करोड़ रुपए बताया है। नीरव मोदी ने फायरस्टार डायमंड की नींव रखी थी।

इधर पंजाब नेशनल बैंक ने देर रात बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज को जानकारी दी है कि 14 फरवरी को बैंक ने जिन 1.79 अरब डॉलर की गैर अधिकृत ट्रांजेक्शन की जानकारी दी थी उमें और 20.42 करोड़ डॉलर का इजाफा हो सकता है। भारतीय करेंसी रुपए में कहें तो बैंक ने 14 फरवरी को लगभग 11400 करोड़ रुपए का घोटाला बताया था और अब फिर से जानकारी दी गई है कि इस घोटाले में 1300 करोड़ रुपए से ज्यादा बढ़ोतरी होने की संभावना जताई जा रही है। यानि कुल मिलाकर 12700 करोड़ रुपए से ज्यादा का घोटाला हुआ है।

पंजाब नेशनल बैंक में सामने आए इस घोटाले की वजह से शेयर बाजार में बैंक के शेयरों में एकतरफा गिरावट का रुख बना हुआ है। मंगलवार को शेयर बाजार में पंजाब नेशनल बैंक का शेयर घटकर 98 रुपए पर आ गया। घोटाला सामने आने से पहले शेयर 161 रुपए पर था।

Latest Business News