Hindi News पैसा बिज़नेस 22 से 24 दिसंबर को होगा ईवी एक्‍सपो, राष्‍ट्रीय और अंतरराष्‍ट्रीय कंपनियां करेंगी अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को प्रदर्शित

22 से 24 दिसंबर को होगा ईवी एक्‍सपो, राष्‍ट्रीय और अंतरराष्‍ट्रीय कंपनियां करेंगी अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को प्रदर्शित

electric vehicle- India TV Paisa electric vehicle

नई दिल्ली। इले​क्ट्रिक वाहनों को प्रदर्शित करने के लिए राष्‍ट्रीय राजधानी के प्रगति मैदान में 22 से 24 दिसंबर तक ईवी एक्सपो 2017 का आयोजन किया जा रहा है। इसमें 100 से अधिक राष्ट्रीय व अन्तराष्ट्रीय ई-वाहन कंपनियां अपने उत्‍पादों का प्रदर्शन करेंगी। इस मेले की आयोजक ऑल्टियस ऑटो सॉल्यूशंस के अनुसार यह अपनी तरह का पांचवां आयोजन है, जिसका उद्घाटन सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी करेंगे। 

मेले के संयोजक राजीव अरोरा के अनुसार प्रगति मैदान में इस आयोजन में देश दुनिया की 100 से अधिक कंपनियां प्रदूषण रहित नए ई-रिक्शा, ई-कार्ट्स, ई-बाइक, ई-स्कूटर, ई-साइकिल, ई-लोडर व बसों का प्रदर्शन करेंगे। अरोरा ने कहा कि केंद्र सरकार ने देश को 2030 तक 100 प्रतिशत इलेक्ट्रिक वाहन राष्ट्र बनाने का जो लक्ष्य रखा उसके लिहाज से यह आयोजन और भी महत्वपूर्ण है।

अरोरा ने कहा कि यह पांचवा ईवी एक्सपो 2017 सरकार के विजन को आगे ले जाता है, जो है भारत को 2030 तक 100 प्रतिशत इलेक्ट्रिक व्हीकल राष्ट्र बनाना। दिल्ली एनसीआर और कई अन्य बड़े और छोटे शहरों में गंभीर वायु-प्रदूषण की स्थिति को देखते हुए एक ऐसे वातावरण के निर्माण की आवश्यकता है जो इलेक्ट्रिक वाहन टेक्नोलॉजी पर आधारित हो और निजी और सार्वजनिक परिवहन के लिए गैर प्रदूषित साधनों को  अधिक से अधिक इस्तेमाल में लाया जा सके।  ईवी-एक्सपो 2017 एक ऐसी साकारात्मक पारिस्थिति लाने के लिए इलेक्ट्रिक वाहन प्रौद्योगिकी की ओर एक महत्वपूर्ण कदम है।

Latest Business News