Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. एयरसेल-मैक्सिम मामले में कार्ति के खिलाफ...

एयरसेल-मैक्सिम मामले में कार्ति के खिलाफ ED ने दाखिल किया आरोप पत्र, 4 जुलाई को होगी सुनवाई

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बुधवार को पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के खिलाफ एयरसेल-मैक्सिम मामले में एक आरोप पत्र दायर किया। यह आरोप-पत्र दिल्ली की एक अदालत में दायर किया गया है, जिसने इस मामले की सुनवाई 4 जुलाई को तय की है।

Edited by: Manish Mishra 13 Jun 2018, 17:29:12 IST
Manish Mishra

नई दिल्ली प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बुधवार को पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के खिलाफ एयरसेल-मैक्सिम मामले में एक आरोप पत्र दायर किया। यह आरोप-पत्र दिल्ली की एक अदालत में दायर किया गया है, जिसने इस मामले की सुनवाई 4 जुलाई को तय की है।

जांच एजेंसी ने कार्ति चिदंबरम पर धनशोधन अधिनियम (PMLA) 2002 के तहत मामला दर्ज किया है। यहां एक विशेष अदालत ने दो मई को एयरसेल-मैक्सिम सौदे में कार्ति चिदंबरम की गिरफ्तारी पर 10 जुलाई तक रोक लगा दी है।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) और ईडी एयरसेल-मैक्सिस सौदे में विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड की मंजूरी दिलाने में कार्ति चिदंबरम की भूमिका की जांच कर रही हैं। उस समय 2016 में उनके पिता पी चिदंबरम केंद्रीय वित्त मंत्री थे।

कार्ति को आईएनएक्स मीडिया मामले में भी आरोपी बनाया गया है, जिसमें उन पर 305 करोड़ रुपए के निवेश के लिए एफआईपीबी मंजूरी में अनियमितता का आरोप लगाया गया है।