Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. आईएनएक्स मीडिया पीएमएलए मामले में ED...

आईएनएक्स मीडिया पीएमएलए मामले में ED ने कार्ति चिदंबरम को किया तलब, 11 जनवरी को लिया जाएगा बयान

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम के पुत्र कार्ति चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया पीएमएलए मामले की जांच के सिलसिले में तलब किया है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कार्ति को 11 जनवरी को बुलाया गया है।

Edited by: Manish Mishra 03 Jan 2018, 9:21:46 IST
Manish Mishra

नई दिल्ली प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम के पुत्र कार्ति चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया पीएमएलए मामले की जांच के सिलसिले में तलब किया है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कार्ति को 11 जनवरी को बुलाया गया है। उन्होंने कहा कि मामले के जांच अधिकारी (आईओ) कार्ति का बयान दर्ज करेंगे। केंद्रीय जांच एजेंसी ने कार्ति और अन्य के खिलाफ पिछले साल मई में मामला दर्ज किया था।

इसने कार्ति, आईएनएक्स मीडिया और इसके निदेशकों, पीटर और इंद्राणी मुखर्जी तथा अन्य सहित सीबीआई शिकायत में नामित लोगों के खिलाफ प्रवर्तन मामला प्राथमिक रिपोर्ट (ECIR) दर्ज किया था जो पुलिस द्वारा दर्ज की जाने वाली एफआईआर के समान है। ECIR को मनी लांड्रिंग रोधक कानून (PMLA) के प्रावधानों के तहत दर्ज किया गया था।

सूत्रों ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय इस मामले में कथित अपराध की कमाई की जांच करेगा। पूर्व में आईएनएक्स मीडिया से जुड़े रहे एक वरिष्ठ पत्रकार को एजेंसी ने इस मामले में गवाह के रूप में बयान दर्ज करने के लिए समन किया है।

ED ने आईएनएक्स मीडिया द्वारा कथित रूप से किए ग्रए गैरकानूनी भुगतान के बारे में सूचना उपलब्ध कराई थी। इसी के आधार पर सीबीआई ने एफआईआर दर्ज की थी। सीबीआई ने कर जांच को उलझाने के लिए कथित रूप से मीडिया कंपनी से पैसे लेने के लिए कार्ति चिदंबरम के चार शहरों में आवास और कार्यालयों की छापेमारी की थी। चिदंबरम ने उनके खिलाफ सभी आरोपों का खंडन किया है।

सीबीआई ने कार्ति चिदंबरम और मुखर्जी के खिलाफ आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी, रिश्वत लेने, सरकारी कर्मचारियों को प्रभावित करने का मामला दायर किया था।