Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. BSNL ने ग्राहकों को दिए 2...

BSNL ने ग्राहकों को दिए 2 तोहफे, 39 रुपए के अनलिमिटेड प्‍लान के साथ 3 महीने और मिलेगी फ्री कॉलिंग की सुविधा

बीएसएनएल ने पहली सौगात दी है 39 रुपए का प्‍लान लॉन्‍च कर। इसके तहत ग्राहकों को अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग की सुविधा मिल रही है। इसके साथ ही दूसरी सौगात बीएसएनएल के संडे फ्री कॉलिंग प्‍लान को लेकर है। कंपनी ने यह सुविधा 3 महीने के लिए बढ़ा दी है।

Sachin Chaturvedi
Written by: Sachin Chaturvedi 09 May 2018, 18:04:21 IST

नई दिल्‍ली। सरकारी टेलिकॉम कंपनी बीएसएनएल ने जियो और एयरटेल जैसी दिग्‍गज कंपनियों से मुकाबले के लिए कमर कस ली है। कंपनी ने दो शानदार प्‍लान पेश किए हैं जिसकी मदद से बीएसएनएल के नेटवर्क को इस्‍तेमाल करना बहुत सस्‍ता हो गया है। बीएसएनएल ने पहली सौगात दी है 39 रुपए का प्‍लान लॉन्‍च कर। इसके तहत ग्राहकों को अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग की सुविधा मिल रही है। इसके साथ ही दूसरी सौगात बीएसएनएल के संडे फ्री कॉलिंग प्‍लान को लेकर है। कंपनी ने यह सुविधा 3 महीने के लिए बढ़ा दी है।

बात करें बीएसएनएल के 39 रुपए के प्‍लान के बारे में तो ये प्‍लान कंपनी के प्रीपेड यूजर्स के लिए है। इसके तहत कंपनी सभी यूजर्स को सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा प्रदान कर रही है। खास बात यह है कि यह सुविधा रोमिंग पर होने वाली इनकमिंग एवं आउटगो‍इंग कॉल पर भी लागू है। हालांकि दिल्‍ली और मुंबई में इस प्‍लान की सुविधा नहीं मिलेगी। इस प्‍लान की वैधता सिर्फ 10 दिनों की है। इसके अलावा बीएसएनएल 99 रुपए में भी अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा प्रदान करती है। लेकिन इस प्‍लान की वैलिडिटी 26 दिनों की है।

कंपनी के अन्‍य ऑफर की बात करें तो यहां बीएसएनएल ने लैंडलाइन कस्‍टमर्स को मिलने वाली रविवार की फ्री कॉलिंग की सुविधा को एक बार फिर आगे बढ़ा दिया गया है। कंपनी के इस प्लान की उपलब्धता जनवरी में खत्म हुई थी। इसके बाद ग्राहकों की प्रतिक्रिया को देखते हुए इससे फरवरी में 3 महीनों के लिए बढ़ा दिया गया था। अब इसकी वैलिडिटी फिर खत्म होने पर कंपनी ने एक बार फिर इस प्लान को आगे बढ़ने का निर्णय लिया है।

फ्रीडम प्लान को बीएसएनएल ने अगस्त 2016 में उपभोक्ताओं के लिए जारी किया था। इस प्लान के तहत यूजर अपने लैंडलाइन से किसी भी नेटर्वक पर रविवार को अनलिमिटेड कॉल कर सकते हैं। अनलिमिटेड कॉलिंग में लोकल-एसटीडी दोनों शामिल हैं। बता दें, यह सुविधा 30 अप्रैल को खत्म होने वाली थी। लेकिन अब इस सुविधा को 1 मई से फिर से शुरू कर दिया गया है।