Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. रिकॉर्ड कारोबार करने के बाद एप्‍पल...

रिकॉर्ड कारोबार करने के बाद एप्‍पल ने बनाई भारत के लिए खास योजना, हर पहलू पर देगी ध्‍यान

प्रमुख प्रौद्योगिकी कंपनी एप्‍पल भारत में अपनी बाजार भागीदारी बढ़ाने के लिए हरसंभव कोशिश कर रही है। कंपनी खुदरा सहित अपनी सभी पहलें यहां शुरू करना चाहती है।

Edited by: India TV Paisa 02 May 2018, 20:33:54 IST
India TV Paisa

नई दिल्‍ली। प्रमुख प्रौद्योगिकी कंपनी एप्‍पल भारत में अपनी बाजार भागीदारी बढ़ाने के लिए हरसंभव कोशिश कर रही है। कंपनी खुदरा सहित अपनी सभी पहलें यहां शुरू करना चाहती है। कंपनी के सीईओ टिम कुक ने कहा कि दुनिया के तीसरे सबसे बड़े स्मार्टफोन बाजार भारत में एप्‍पल के लिए असीम अवसर हैं। 

कुक ने कल तिमाही वित्तीय परिणामों के बाद कहा कि उस (भारतीय) बाजार में हमारी भागीदारी बहुत ही कम है। उन्होंने कहा कि कंपनी भारत में काफी अधिक ऊर्जा लगा रही है और वहां एलटीई प्रौद्योगिकी में अच्छा खासा निवेश करने वाली दूरसंचार कंपनियों के साथ काम कर रही है। 

भारत को विशाल बाजार बताते हुए कुक ने कहा कि आने वाले समय में बड़ी संख्या में जनंसख्या मध्यम वर्ग में शामिल होगी, जो कि वैश्विक कंपिनयों के लिए बड़े अवसर लेकर आएगा। उन्होंने कहा कि कंपनी ने भारत में पहली छमाही में नया रिकॉर्ड कायम किया। 

एप्‍पल ने 31 मार्च 2018 को समाप्त दूसरी तिमाही में 61.1 अरब डॉलर का कारोबार अर्जित किया, जो कि सालाना आधार पर 16 प्रतिशत की बढ़ोतरी दिखाता है। आलोच्य तिमाही में कंपनी का शुद्ध लाभ 13.8 अरब डॉलर रहा।