Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. बेशुमार दौलत की मदद से अंबानी...

बेशुमार दौलत की मदद से अंबानी अपने ग्राहकों को लंबे समय तक दे सकते हैं जियो की फ्री सर्विस: JP Morgan

जेपी मोर्गन ने कहा है कि रिलायंस जियो के मालिक मुकेश अंबानी अपनी बेशुमार दौलत की मदद से जियो ग्राहकों को लंबे समय तक फ्री सर्विस उपलब्‍ध करवा सकते हैं।

Abhishek Shrivastava
Abhishek Shrivastava 14 Jan 2017, 17:36:49 IST

मुंबई। जेपी मोर्गन ने अपने एक विश्‍लेषण में कहा है कि नई टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो के मालिक मुकेश अंबानी अपनी बेशुमार दौलत की मदद से जियो ग्राहकों को लंबे समय तक फ्री सर्विस उपलब्‍ध करवा सकते हैं। जेपी मोर्गन ने कहा है कि जियो की 4जी सर्विस का आकर्षण बढ़ रहा है और चालू वित्‍त वर्ष के अंत तक इसके सब्‍सक्राइबर्स की संख्‍या बढ़कर दो गुनी हो जाएगी।

जेपी मोर्गन की ताजा रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछले कुछ महीनों में जियो की फ्री पेशकश की वजह से इसके सब्‍सक्राइबर्स बढ़े हैं, और अधिक महत्‍वपूर्ण यह है कि मौजूदा टेलीकॉम कंपनियों के नेटवर्क पर डाटा उपभोग पर असर पड़ा है।

  • जियो की फ्री स्‍कीम सितंबर 2016 में लॉन्‍च की गई थी जिसे बाद में बढ़ाकर मार्च 2017 तक कर दिया गया है।
  • दिसंबर अंत तक जियो के सब्‍सक्राइबर्स की संख्‍या 5.2 करोड़ हो चुकी है और मार्च 2017 तक इसके 10 करोड़ होने की उम्‍मीद है।
  • कंपनी अप्रैल 2017 से अपनी सर्विस के लिए शुल्‍क वसूलना शुरू करेगी।
  • रिपोर्ट में टैरिफ के बारे में कहा गया है कि जब जियो ने टैरिफ प्‍लान जारी किया था, तब कहा गया था कि ग्राहकों से इसे नहीं वसूला जाएगा, ऐसे में यह चिंता का मु्द्दा यह है कि जब अप्रैल 2017 से इसका वास्‍तविक वाणिज्यिक परिचालन शुरू होगा, तब टैरिफ प्‍लान को कैसे एडजस्‍ट किया जाएगा।
  • जेपी मोर्गन का कहना है कि जियो को एवरेज रेवेन्‍यू पर यूजर को अधिक से अधिक बढ़ाने पर विचार करना चाहिए।

तस्‍वीरों में देखिए ज्‍यादा बैटरी बैकअप वाले सस्‍ते स्‍मार्टफोन

Smartphones With 3000 battery under Rs 9000

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

  • जेपी मोर्गन ने कहा है कि जियो के टैरिफ प्‍लान इस पर भी निर्भर करेंगे कि अप्रैल के बाद कितने मौजूदा जियो यूजर्स भुगतान के लिए तैयार हैं और रेवेन्‍यू पर यूजर क्‍या है।
Web Title: बेशुमार दौलत की मदद से लंबे समय तक जियो की फ्री सर्विस