Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. लॉन्‍च से पहले एक बार फिर...

लॉन्‍च से पहले एक बार फिर दिखी यामाहा की दमदार स्‍कूटर ऐरॉक्‍स, जल्‍द ही खरीदारी के लिए होगी उपलब्‍ध

यामाहा इंडिया की नई स्कूटर ऐरॉक्‍स जल्‍द ही भारत में लॉन्‍च होने वाली है। इसे ऑटो एक्सपो 2018 में पेश किया गया था जिसे काफी लोगों ने पसंद भी किया था। अब यह स्‍कूटर दूसरी बार टेस्टिंग के दौरान दिखी है।

Manish Mishra
Edited by: Manish Mishra 25 Jun 2018, 12:17:29 IST

नई दिल्‍ली। यामाहा इंडिया की नई स्कूटर ऐरॉक्‍स जल्‍द ही भारत में लॉन्‍च होने वाली है।  इसे ऑटो एक्सपो 2018 में पेश किया गया था जिसे काफी लोगों ने पसंद भी किया था। अब यह स्‍कूटर दूसरी बार टेस्टिंग के दौरान दिखी है। पिछली बार जनवरी में यामाहा ऐरॉक्‍स को डीलरशिप के पास देखा गया था।आपको बता दें कि यामाहा ने पहले ही साफ कर दिया है कि भारत में कंपनी अधिक वाहन बेचने पर ध्‍यान दे रही है, न कि बड़ी और दमदार बाइक्स पर।

ऐरॉक्‍स होगी यामाहा की प्रीमियम स्‍कूटर

यामाहा ऐरॉक्स 155 को कंपनी ने इस प्रिमियम टच दिया है और स्कूटर के साथ 5.8-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले, ट्विन एलईडी लैंप्स, मोबाइल चार्जर, कीलेस इग्निशिन और सिंगल चैनल एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया है। इसके साथ ही कंपनी ने इस स्कूटर में इंजन लगाया है जो यामाहा की आर15 वीवीटी इंजन में लगाया हुआ है। इसका सीधा मतलब है कि यह स्कूटर परफॉर्मेंस के मामले में दमदार होगी। यामाहा ऐरॉक्स का इंजन 14.8 बीएचपी पावर और 13.8 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस सेगमेंट में अप्रिलिया एसआर 150 और वेस्पा 150 रेंज भारत में मौजूद हैं।

1 लाख रुपए हो सकती है कीमत

फीचर्स और इंजन को देखते हुए अनुमान है कि कंपनी स्कूटर की कीमत लगभग 1 लाख रुपए होगी। 155CC के सेगमेंट में यामाहा की यह सबसे महंगी स्‍कूटर होगी।