A
Hindi News पैसा ऑटो ऑटो एक्‍सपो में टीवीएस लॉन्‍च करेगी दमदार स्‍कूटर ग्रेफाइट, युवाओं के लिए होगा बेहद खास

ऑटो एक्‍सपो में टीवीएस लॉन्‍च करेगी दमदार स्‍कूटर ग्रेफाइट, युवाओं के लिए होगा बेहद खास

आसान राइडिंग और मध्‍यम वर्गीय परिवार की सहूलियत को ध्‍यान में रखकर पेश किए जा रहे स्‍कूटर्स आज देश की सड़कों की पहचान बन गए हैं।

TVS- India TV Paisa TVS

नई दिल्‍ली। आसान राइडिंग और मध्‍यम वर्गीय परिवार की सहूलियत को ध्‍यान में रखकर पेश किए जा रहे स्‍कूटर्स आज देश की सड़कों की पहचान बन गए हैं। कंपनियां भी इसी रुझान को ध्‍यान में रखते हुए धड़ाधड़ नए स्‍कूटर पेश कर रही हैं, वहीं दूसरी मार्केट लीडर होंडा एक्टिवा के सामने भी चुनौती पेश कर रही हैं। पिछले कुछ वर्षों में टीवीएस के ज्‍यूपिटर स्‍कूटर ने बाजार में काफी तेजी से जगह बनाई है। वहीं अब टीवीएस नया स्‍कूटर पेश करने को लेकर तैयार है। यह कंपनी का अब तक का सबसे पावर फुल स्‍कूटर होगा। कंपनी इसे ग्रेफाइट के नाम से पेश कर सकती है।

TVS

कंपनी पिछले लंबे अर्से से इस स्‍कूटर की टेस्टिंग कर रही थी। अब माना जा रहा है कि कंपनी आने वाले ऑटो एक्‍सपो में इस स्‍कूटर को भारतीय बाजार में पेश कर सकती है। यह देखने में काफी आकर्षक और स्‍टाइलिश स्‍कूटर होगा। साथ ही आज की युवा पीढ़ी को ध्‍यान में रखते हुए इसमें कई खास फीचर्स भी दिए जा सकते हैं। टीवीएस के इस स्‍कूटर में खास इंस्‍ट्रूमेंट्स पैनल मिल सकता है। इसमें आपको नेविगेशन सिस्‍टम भी दे सकती है। इसके अलावा इसमें स्‍मार्टफोन इंटीग्रेशन, कॉल अलर्ट के अलावा तापमान और टॉप स्‍पीड की जानकारी भी मिलेगी।

इंजन स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो इसमें 125 सीसी का एयर कूल्‍ड इंजन मिलेगा। यह इंजन 11.5 बीएचपी की पावर जेनरेट कर सकता है। ये काफी तेज तर्रार और चुस्‍त स्‍कूटर है, जिसकी टॉप स्‍पीड 103 किमी प्रति घंटा होगी। बाजार में इसके मुकाबले की बात करें तो यहां पर होंडा का एक्टिवा 125 सबसे बड़ा खिलाड़ी है वहीं सुजुकी एक्‍ससे और अप्रिलिया एसआर 150 भी इसके मुकाबले में खड़े हैं। लेकिन ज्‍यूपिटर के बेहतर प्रदर्शन को देखते हुए अब ग्रेफाइट के भी बेहतर प्रदर्शन की उम्‍मीद की जा रही है।

TVS

Latest Business News