Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. टीवीएस ने एबीएस के साथ पेश...

टीवीएस ने एबीएस के साथ पेश की नई Apache RTR 200 4V, बजाज पल्‍सर को देगी टक्‍कर

देश की प्रमुख दोपहिया निर्माता कंपनी टीवीएस ने बाजार में पकड़ मजबूत बनाने के लिए अपनी अपाचे सीरीज़ की नई बाइक बाजार में उतार दी है।

Written by: Sachin Chaturvedi 04 Feb 2018, 12:34:12 IST
Sachin Chaturvedi

नई दिल्ली। देश की प्रमुख दोपहिया निर्माता कंपनी टीवीएस ने बाजार में पकड़ मजबूत बनाने के लिए अपनी अपाचे सीरीज़ की नई बाइक बाजार में उतार दी है। कंपनी ने यह बाइक अपाचे आरटीआर 200 4वी नाम से बाजार में पेश की है। इस 200 सीसी की बाइक में कंपनी ने एबीएस यानि एंटी लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्‍टम भी दिया है। कीमत की बात करें तो इसके लिए आपको 1.07 लाख रुपए (कीमत एक्‍स शोरूम दिल्‍ली) चुकाने पड़ेंगे। भारत बाजार में इसका मुकाबला मार्केट लीडर बजाज पल्‍सर की एनएस200 से है। इसके अलावा यामाहा एफजेड25 के अलावा हाल ही में लॉन्‍च हुई हीरो एक्‍सट्रीम 200आर भी टीवीएस की बाइक को कड़ी टक्‍कर दे सकती है।

लॉन्‍च के मौके पर टीवीएस ने बताया कि नई अपाचे बाइक में एबीएस को ज्यादा और कम घर्षण, सभी प्रकार की परिस्थिति के लिए तैयार किया गया है। इस बाइक में रियर व्‍हील लिफ्ट ऑफ प्रोटेक्शन कंट्रोल भी दिया गया है। इस तकनीक की मदद से किसी भी इमर्जेंसी स्थिति में बाइक का पहिया लॉक हो जाएगा और बाइक फिसलने से बच जाएगी। कंपनी ने इस बाइक में कुछ छोटे कॉस्‍मेटिक बदलाव किए हैं। एबीएस की पहचान के लिए बाइक के पीछे की ओर स्‍टीकर दिया गया है।

बाइक में एबीएस के अलावा इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। यह मौजूदा टीवीएस बाइक की तरह 200 सीसी के एयर कूल्‍ड इंजन से लैस है। यह इंजन 5 स्‍पीड गियरबॉक्‍स से जुड़ा हुआ है। अपाचे का यह इंजन 20.5 पीएस की पावर जेनरेट करता है वहीं इसका टॉर्क 18.1 न्‍यूटन मीटर का है। टीवीएस के मुताबिक यह बाइक शून्‍य से 60 किलोमीटर की स्‍पीड पकड़ने में मात्र 3.85 सेकेंड का समय लेती है।