A
Hindi News पैसा ऑटो टोयोटा ने भारत में पेश की नई लैंड क्रूजर प्राडो, कीमत 92 लाख रुपए

टोयोटा ने भारत में पेश की नई लैंड क्रूजर प्राडो, कीमत 92 लाख रुपए

जापानी कंपनी टोयोटा ने अपनी लोकप्रिय एसयूवी लैंड क्रूजर प्राडो को नए अवतार में पेश किया है। कंपनी ने यह फेसलिफ्ट वेरिएंट लैंड क्रूजर के वीएक्‍सएल वेरिएंट के साथ पेश किया है।

Toyota- India TV Paisa Toyota

नई दिल्‍ली। जापानी कंपनी टोयोटा ने अपनी लोकप्रिय एसयूवी लैंड क्रूजर प्राडो को नए अवतार में पेश किया है। कंपनी ने यह फेसलिफ्ट वेरिएंट लैंड क्रूजर के वीएक्‍सएल वेरिएंट के साथ पेश किया है। इस एसयूवी की कीमत 92.60 लाख रुपए (एक्‍स शोरूम दिल्‍ली) रखी गई है। प्रीमियम सेगमेंट में टायोटा की लैंडक्रूजर पहले से ही काफी लोकप्रिय है। वहीं हाल में दूसरी कंपनियों द्वारा पेश किए गए नए मॉडलों की वजह से इसका कॉम्‍पटीशन बढ़ा है। भारतीय बाजार में इसका मु‍काबला लैंड रोवर डिस्‍कवरी और मर्सिडीज़ बेंज जीएलएक्‍स से होगा।

नए बदलावों की बात करें तो लैंड क्रूजर प्राडो में नया बोनट, क्रोम वाली ग्रिल, एलईडी प्रोजेक्‍टर हैडलैंप दी गई हैं। इसके अलावा इसमें एलईडी फॉग लैंप भी मिलेंगे। एसयूवी के बैक डोर को भी नई तरह से डिजाइन किया गया है। इसके अलावा कंपनी ने रियर बंपर और टेल लैंप को भी नए तरीके से डिजाइन किया गया है। केबिन की बा‍त करें तो कार में डैशबोर्ड को नए तरीके से डिजाइन किया गया है। इसमें 8.0 इंच का टच स्‍क्रीन इंफोटनमेंट सिस्‍टम दिया गया है। इसमें नया इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर दिया गया है। साथ ही इलेक्ट्रिक एडजेस्‍टेबल स्‍टीयरिंग दी गई है।

नई प्राडो में डीटेड सीट, क्‍लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, रियर कैमरा और सेंसर दिए गए हैं। इंजन की बात करें तो कंपनी ने इसे 3.0 लीटर के 4 सिलेंडर वाले इंजन के साथ पेश किया है। यह इंजन 173 पीएस की पावर और 410 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क देता है। यह इंजन 5 स्‍पीड ऑटोमैटिक गियर बॉक्‍स से लैस है।

Latest Business News