Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. टाटा इंडिका और इंडिगो का बंद...

टाटा इंडिका और इंडिगो का बंद हो सकता है उत्पादन, अगले महीने बढ़ सकते हैं अन्य मॉडल्स के दाम

रिपोर्ट्स के मुताबिक कभी टाटा मोटर्स के सबसे लोकप्रिय कॉर मॉडल्स रह चुके टाटा इंडिका और टाटा इंडिगो के उत्पादन को भी बंद किया जा सकता है

Reported by: Manoj Kumar 26 Feb 2018, 18:42:12 IST
Manoj Kumar

नई दिल्ली। कमर्शियल और पैसेंजर गाड़ियां बनाने वाली देश की बड़ी कंपनी टाटा मोटर्स अगले महीने अपनी पेसेंजर गाड़ियों के दाम में बढ़ोतरी कर सकती है। कंपनी ने दिसंबर में ही घोषणा की थी कि वह नए साल में अपनी कारों के दाम में बढ़ोतरी कर सकती है लेकिन अभीतक यह बढ़ोतरी नहीं हुई है और मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मार्च में टाटा मोटर्स अपनी गाड़ियों के दाम में बढ़ोतरी करने जा रही है। लागत बढ़ने की वजह से कंपनी अपनी मॉडल्स के दाम बढ़ाने की तैयारी कर रही है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक कभी टाटा मोटर्स के सबसे लोकप्रिय कॉर मॉडल्स रह चुके टाटा इंडिका और टाटा इंडिगो के उत्पादन को भी बंद किया जा सकता है। लंबे समय से इन दोनो मॉडल्स की सेल में भारी गिरावट देखी जा रही है जिस वजहसे टाटा मोटर्स इनको बंद करने पर विचार कर रही है।

गौरतलब है कि टाटा नैनो की सेल में भी लंबे समय से भारी गिरावट बनी हुई है लेकिन अभी तक कंपनी ने इसका उत्पादन बंद करने को लेकर किसी तरह का फैसला नहीं किया है। टाटा इंडिका और टाटा इंडिगो की सेल की बात करें तो एक जमाने में ये दोनो मॉडल्स काफी लोकप्रिय थे। टाटा ने इंडिका को 1998 में लॉन्च किया था और महज 2 साल में ही करीब सवा लाख गाड़ियों के ऑर्डर मिल गए थे।