Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. टाटा मोटर्स ने पेश किया दमदार...

टाटा मोटर्स ने पेश किया दमदार Xenon योद्धा, कीमत 6.05 लाख रुपए से शुरू

टाटा मोटर्स ने यूटिलिटी सेगमेंट में अपना नया पिकअप वाहन Xenon योद्धा को बाजार में उतारा है। इसकी शुरुआती कीमत 6.05 लाख रुपए रखी गई है।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 03 Jan 2017, 16:39:58 IST

नई दिल्‍ली। भारतीय ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स ने यूटिलिटी सेगमेंट में अपना नया पिकअप वाहन Xenon योद्धा को बाजार में उतारा है। इसकी शुरुआती कीमत 6.05 लाख रुपए रखी गई है।

कंपनी ने एक बयान में बताया कि इस वाहन के प्रचार के लिए कंपनी ने बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार को ब्रांड एंबेसडर बनाया है। अक्षय कंपनी के अन्य वाणिज्यिक वाहनों का भी प्रचार करते हैं।

तस्‍वीरों में देखिए TATA XENON के एक्‍सटीरियर और इंटीरियर

tata xenon

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

ये है खास

कंपनी ने बताया कि यह वाहन 4X2 और 4X4 और सिंगल कैब एवं डबल कैब वाले वैरिएंट में उपलब्ध हैं। इसमें सिंगल कैब वाले वैरिएंट की कीमत 6.05 लाख रुपए है, वहीं डबल कैब वाले Xenon वैरिएंट की कीमत 6.19 लाख रुपए रखी गई है। यह पर्यावरण मानक भारत स्टेज-3 और भारत स्टेज-4 दोनों का अनुपालन करने वाले वैरिएंट में उपलब्ध है। इसका पेलोड 1250 किलो है।

ये हैं स्‍पेसिफिकेशंस

Xenon योद्धा को कंपनी ने थोड़ा स्पोर्टी लुक देने की कोशिश की है। योद्धा में 3 लीटर CRDi डीजल इंजन लगा है। BS3 और BS4 उत्‍सर्जन मानकों के मुताबिक इसके इंजन की क्षमता और टॉर्क को निर्धारित किया गया है। BS3 इंजन 72 HP की पावर और 223Nm का टॉर्क पैदा करेगा। वहीं BS4 वाले वैरिएंट की पावर 85HP और टॉर्क 250Nm का होगा। टाटा Xenon योद्धा का मुकाबला महिंद्रा स्कार्पियो गेटअवे और इसुजू डी-मैक्स वी-क्रॉस जैसी गाड़ियों से होगा।

Web Title: टाटा मोटर्स ने पेश किया दमदार Xenon योद्धा