Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Tata ने भारतीय बाजार में उतारी...

Tata ने भारतीय बाजार में उतारी क्रॉसओवर कार HEXA, कीमत 11.99 लाख रुपए से शुरू

टाटा मोटर्स ने लंबे अपनी क्रॉसओवर कार HEXA को भारत में लॉन्‍च कर दिया है। भारत में HEXA की शुरूआती कीमत 11.99 लाख रुपए(एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 21 Jan 2017, 15:39:44 IST

नई दिल्‍ली। टाटा मोटर्स ने लंबे इंतजार के बाद अपनी क्रॉसओवर कार HEXA को भारत में लॉन्‍च कर दिया है। भारत में HEXA की शुरूआती कीमत 11.99 लाख रुपए(एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है।

इसके टॉप वैरिएंट की कीमत 17.49 लाख रुपए(एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। कंपनी ने इसे 6 वेरिएंट में पेश किया है। बाजार में इसका मुकाबला टोयोटा इनोवा क्रिस्‍टा और महिंद्रा एक्‍सयूवी 500 से है।

हैैक्‍सा को लॉन्‍च करते हुए टाटा मोटर्स के पैसेंजर व्‍हीकल यूनिट प्रेसिडेंट मयंक पारीक के मुताबिक टाटा मोटर्स इंपेक्‍ट डिजाइन के तहत यह दूसरी कार लेकर आई है। इससे पहले छोटी कार टियागो भारतीय बाजार में धूम मचा चुकी है। टाटा का यह नया प्रोडक्‍ट भी अपने सेगमेंट में बेमिसाल खूबियों वाला है।

तस्‍वीरों में देखिए कैसी है Tata Hexa

Tata Hexa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

टाटा HEXA में 2.2 लीटर का दमदार वेरीकोर 400 टर्बा-डीज़ल इंजन दिया गया है। एंट्री लेवल वेरिएंट एक्सई में यह 150 पीएस की पावर और 320 एनएम का टॉर्क देगा। वहीं, बाकी वेरिएंट में यह 156 पीएस की पावर और 400 एनएम का टॉर्क देगा। बेस वेरिएंट एक्सई में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलेगा, जबकि एक्सएम, एक्सटी और एक्सटी 4×4 में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड रहेगा। एक्सएमए और एक्सटीए वेरिएंट में 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की सुविधा मिलेगी।

देखिए टाटा हैक्‍सा की कीमत

वेरिएंट कीमत
XE 4X2 Manual 11.99 Lakh Rupees
XM 4X2 Manual 13.85 Lakh Rupees
XMA 4X2 Automatic 15.05 Lakh Rupees
XT 4X2 Manual 16.20 Lakh Rupees
XTA 4X2 Automatic 17.40 Lakh Rupees
XTA 4X2 Manual 17.49 Lakh Rupees

बेस वेरिएंट में भी हाईएंड फीचर्स

HEXA को तगड़े कॉम्‍पटीशन में खड़ा रखने के लिए टाटा मोटर्स ने इसमें फीचर्स डालने में कोई कंजूसी नहीं की है। हैक्‍सा के बेस वेरिएंट एक्सई में ड्यूल-एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी, ऑल-व्हील डिस्क ब्रेक्स, ऑल पावर विंडो, मैनुअल एसी के साथ सभी रो में रियर वेंट्स, आगे वाली दो पंक्ति में 12 वॉट का पावर सॉकेट, कूल्ड अपर ग्लोवबॉक्स, 6 स्पीकर वाले साउंड सिस्टम के साथ कनेक्टनेक्स्ट टेक्नोलॉजी, प्रोजेक्टर हैडलैंप्स और एलईडी टेल लाइट जैसे फीचर दिए गए हैं।

इससे ऊपर वाले वेरिएंट एक्सएम और एक्सएमए में रियर पार्किंग सेंसर, हीटेड विंग मिरर, हार्मन के टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम के साथ वॉइस रेकग्निशन, एम्बिएंट लाइटिंग, 8 स्पीकर वाला साउंड सिस्टम, सुपर ड्राइव मोड (एक्सए), हिल होल्ड कंट्रोल (एक्सएमए) और स्पोर्ट मोड (एक्सएमए) जैसे फीचर दिए गए हैं।

Web Title: Tata ने भारतीय बाजार में उतारी क्रॉसओवर कार HEXA