Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. रॉयल एन्‍फील्‍ड 28 फरवरी को पेश...

रॉयल एन्‍फील्‍ड 28 फरवरी को पेश करेगी थंडरबर्ड एक्‍स, 350 के साथ 500 सीसी में होगी लॉन्‍च

अपनी दमदार मोटरसाइकिलों के लिए प्रसिद्ध रॉयल एन्‍फील्‍ड भारत में अपनी नई बाइक उतारने जा रही है। कंपनी 28 फरवरी को नई थंडरबर्ड एक्‍स को लॉन्‍च करेगी। इस नई थंडरबर्ड की खासियत होगी इसकी रंगबिरंगी स्‍टाइल।

Sachin Chaturvedi
Written by: Sachin Chaturvedi 27 Feb 2018, 17:09:10 IST

अपनी दमदार मोटरसाइकिलों के लिए प्रसिद्ध रॉयल एन्‍फील्‍ड भारत में अपनी नई बाइक उतारने जा रही है। कंपनी 28 फरवरी को नई थंडरबर्ड एक्‍स को लॉन्‍च करेगी। इस नई थंडरबर्ड की खासियत होगी इसकी रंगबिरंगी स्‍टाइल। इस बाइक की पेट्रोल टंकी विभिन्‍न रंगों में होगी वहीं शेष बाइक ब्‍लैक शेड पर होगी। कंपनी की इस बाइक की कई लीक तस्‍वीरें पिछले साल से इंटरनेट पर वायरल हो रही हैं। अब वास्‍तव में यह बाइक सड़कों पर दिखाई देगी।

कीमत की बात करें तो मौजूदा थंडरबर्ड के मुकाबले ये 10 से 15 हजार रुपए त‍क महंगी होंगी। वहीं विदेशी बाइकों के मुकाबले इसकी कीमत काफी कम रहने की उम्‍मीद है। ग्राहक इस बाइक का इंतजार लंबे समय से कर रहे थे। इस महीने हुए ऑटो एक्‍सपो में भी इसके लॉन्‍च होने की संभावना जताई जा रही थी। लेकिन काफी इंतजार के बाद अब यह बाइक सड़कों पर आने वाली है। रॉयल एनफील्ड की यह नई बाइक 350 और 500 सीसी इंजन के साथ बाजार में कदम रख सकती है। कंपनी इस बाइक में बड़े तकनीकी बदलाव तो नहीं करेगी। लेकिन बाहरी रंग रूप में कई कॉस्‍मेटिक बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

बाइक में बड़ा बदलाव इसके रंगों को लेकर होगा। जैसा कि पहले ही बताया है कि ब्‍लैक कलर की बॉडी पर अलग कलर का पेट्रोल टैंक होगा। लीक हुई फोटो में आसमानी और पीले रंग की बाइक दिखाई दे रही है। 500 सीसी की बाइक इसके अलावा सफेद और लाल रंगों में भी उपलब्‍ध होगी। वहीं 350 सीसी वाली बाइक सिर्फ सफेद और लाल रंग में मिलेगी। नई थंडरबर्ड का हैंडल छोटा है साथ ही इसमें एलईडी डीआरएल भी दी गई है। इसमें एक सिंगल सीट होगी। 350 सीसी वाली बाइक सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन से लैस होगी। जो कि 19.8 बीएचपी की पावर जेनरेट करता है। वहीं इसका टॉर्क 28 न्‍यूटन मीटर का होगा। वहीं 500X में 499 सीसी का सिंगल-सिलेंडर इंजन होगा।

Web Title: रॉयल एन्‍फील्‍ड 28 फरवरी को पेश करेगी थंडरबर्ड एक्‍स, 350 के साथ 500 सीसी में होगी लॉन्‍च