Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. निसान ने लॉन्‍च किया एसयूवी टेरेनो...

निसान ने लॉन्‍च किया एसयूवी टेरेनो का स्‍पेशल स्‍पोर्ट्स एडिशन, कीमत 12.22 लाख रुपए

भारत के एसयूवी बाजार में मुकाबला और भी कड़ा हो गया है। बाजार में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए निसान इंडिया ने अपनी लोकप्रिय एसयूवी टेरेनो का स्पेशल एडिशन लॉन्च किया गया है।

Written by: Sachin Chaturvedi 09 May 2018, 14:39:02 IST
Sachin Chaturvedi

नई दिल्‍ली। भारत के एसयूवी बाजार में मुकाबला और भी कड़ा हो गया है। बाजार में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए निसान इंडिया ने अपनी लोकप्रिय एसयूवी टेरेनो का स्पेशल एडिशन लॉन्च किया गया है। कंपनी ने इस स्‍पेशल एडिशन को टेरेनो स्पोर्ट के नाम से पेश किया है। भारत में इस कार की एक्सशोरूम कीमत 12,22,260 रुपए रखी है।

टेरेनो स्‍पोर्ट में मिलेंगे ये खास फीचर्स

निसान ने टेरेनो स्पोर्ट में मौजूदा टेरेनो के मुकाबले कई प्रमुख बदलाव किए गए हैं। कार को पहले से अधिक प्रीमियम लुक देने की कोशिश की गई है। कार को डुअल टोन कलर स्‍कीम के साथ पेश किया गया है। इसकी छत और पिलर्स पर ब्लैक कलर किया गया है। स्‍पोर्टी लुक प्रदान करने के लिए कार के हुड, फैंडर और पिछले दरवाज़े पर रैड स्ट्रिप्स लगाई गई हैं।

नया इंफोटेनमेंट सिस्‍टम

निसान इंडिया ने टेरेनो स्पोर्ट एडिशन के साथ निसान कनेक्ट सिस्टम लगाया है जो जानकारी और संचार प्लैटफॉर्म दिया गया है जो ड्राइवर के स्मार्टफोन से कनेक्ट हो जाता है. इस सिस्टम में 50 से ज़्यादा फीचर्स दिए गए हैं जिसमें जिओ-फेसिंग, स्पीड अलर्ट, पास के पिट स्पॉट, लोकेट माय कार और इसमें आप अपनी लोकेशन किसी को भेज भी सकते हैं. निसान इस SUV के साथ 3 साल तक निसान कनेक्ट सर्विस अपने नए ग्राहकों को फ्री देने वाली है।

कीमत में कोई बदलाव नहीं

निसान ने नई टेरेनो की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया है और यह कार एक्सएल -ओ- ट्रिम और एक्सवी डी ट्रिम की कीमत जितनी ही है। निसान ने नई टेरेनो स्पोर्ट को सीमित संख्या में बनाया गया है और यह SUV के सिर्फ 1.5-लीटर डीजल इंजन में मिलेगा 83.8 bhp पावर जनरेट करने वाला है। कुछ और फीचर्स भी निसान टेरेनो स्पोर्ट एडिशन में दिए गए हैं जिनमें डुअल एयरबैग्स, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, इलैक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रिब्यूशन, ब्रेक असिस्ट, डेटाइम रनिंग लाइट्स और स्टीयरिंग में बहुत सारे फंक्शन शामिल हैं।