Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. फॉक्‍सवैगन के बाद अब निसान ने...

फॉक्‍सवैगन के बाद अब निसान ने भी किया कबूल, झूठे थे इसके एमिशन और माइलेज के आंकड़े, कंपनी के शेयर हुए ध्‍ाड़ाम

फॉक्‍सवैगन के बाद अब निसान ने भी कबूल कर लिया है कि उसने एमिशन के आंकड़े गलत दिए थे। दरअसल, जापान स्थित प्‍लांट से निसान की जितनी भी कारें बनी थीं लगभग सभी के एमिशन डाटा और माइलेज के बारे में कंपनी ने गलत जानकारी दी थी।

Manish Mishra
Written by: Manish Mishra 09 Jul 2018, 14:45:20 IST

टोक्‍यो। फॉक्‍सवैगन के बाद अब निसान ने भी कबूल कर लिया है कि उसने एमिशन के आंकड़े गलत दिए थे। दरअसल, जापान स्थित प्‍लांट से निसान की जितनी भी कारें बनी थीं लगभग सभी के एमिशन डाटा और माइलेज के बारे में कंपनी ने गलत जानकारी दी थी। निसान ने इस बात की जानकारी नहीं दी है कि कितनी कारों के गलत आंकड़ें आम किए गए। आपको बता दें कि पिछले साल हुए जांच में यह बात सामने आई थी जिसे आज निसान ने कबूल किया है।

टोक्‍यो में निसान के शेयर इस घोषणा के बाद लुढ़क गए कि वह इस मामने में प्रेस कांफ्रेंस करेगी। निसान के शेयरों में 4.8% तक की गिरावट दर्ज की गई और यह 1001.5 येन पर कारोबार करता नजर आया जो अप्रैल 2017 के बाद से सबसे निचला स्‍तर है।

असाही शिंबन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस साल कारों की अंदरुनी जांच के दौरान यह पाया गया कि एमिशन और माइलेज के आंकड़े गलत हैं। निसान के भारत स्थित अधिकारियों से इस मामले में अधिक जानकारी के लिए IndiaTVPaisa ने फोन से संपर्क करने की कोशिश की लेकिन किसी ने जवाब नहीं दिया।