Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. महिंद्रा बंद कर सकती है अपने...

महिंद्रा बंद कर सकती है अपने 4 मॉडल्स, बिक्री में कमी की वजह से फैसला संभव

हालांकि 4 मॉडल्स को बंद करने के अलावा महिंद्रा 4 नए मॉडल्स लॉन्च करने की भी तैयारी कर रही है। लॉन्च होने वाले चारों मॉडल्स एसयूवी होंगे

Reported by: Manoj Kumar 20 Feb 2018, 16:59:40 IST
Manoj Kumar

नई दिल्ली। SUV गाड़ियां बनाने वाली देश की बड़ी कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा अपने 4 मॉडल्स को बंद कर सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जिन मॉडल्स पर रोक लगाने पर विचार हो रहा है उनकी सेल कम है और कंपनी उनके अपग्रेड वर्जन नहीं उतारेगी। ये 4 मॉडल्स हैं महिंद्रा वेरिटो, महिंद्रा वाइब, महिंद्रा जायलो और महिंद्रा नूवो स्पोर्ट्स। इन चारों मॉडल्स को बाजार में बहुत ठंडा रिस्पॉन्स मिला है जिस वजह से कंपनी इन्हें बनाना बंद कर सकती है।

हालांकि 4 मॉडल्स को बंद करने के अलावा महिंद्रा 4 नए मॉडल्स लॉन्च करने की भी तैयारी कर रही है। लॉन्च होने वाले चारों मॉडल्स एसयूवी होंगे, कंपनी Mahindra U321 MPV, Mahindra S201, Mahindra KUV100 Electric और Mahindra Rexton G4SUV को इस साल या अगले साल लॉन्च किया जा सकता है।

कंपनी की सेल की बात करें तो इस साल जनवरी के दौरान महिंद्रा की पैसेंजर गाड़ियों की बिक्री में करीब 17 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है, जनवरी के दौरान कंपनी ने करीब 23686 पैसेंजर गाड़ियों की सेल की है। कुल बिक्री की बात करें तो उसमें 32 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। बिक्री में ज्यादा योगदान महिंद्रा को लोकप्रिय मॉडल्स का है। जिन मॉडल्स की बिक्री नहीं हो रही है उन्हें अब महिंद्रा बंद करने की योजना बना रही है।