Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. कावासाकी ने भारत में पेश किया...

कावासाकी ने भारत में पेश किया वल्‍केन एस पर्ल लावा ऑरेंज कलर वेरिएंट, कीमत 5.58 लाख

रफ्तार और पावर बाइकिंग के शौकीनों के लिए अच्‍छी खबर है। जापान की दिग्‍गज टूव्हीलर कंपनी कावासाकी ने अपनी दमदार बाइक वल्‍केन एस का नया वेरिएंट पेश कर दिया है। यह नया वेरिएंट पर्ल लावा ऑरेंज कलर में लॉन्‍च किया गया है।

Written by: Sachin Chaturvedi 02 May 2018, 18:12:11 IST
Sachin Chaturvedi

नई दिल्‍ली। रफ्तार और पावर बाइकिंग के शौकीनों के लिए अच्‍छी खबर है। जापान की दिग्‍गज टूव्हीलर कंपनी कावासाकी ने अपनी दमदार बाइक वल्‍केन एस का नया वेरिएंट पेश कर दिया है। यह नया वेरिएंट पर्ल लावा ऑरेंज कलर में लॉन्‍च किया गया है। इसकी कीमत 5.58 लाख रुपए (एक्‍स शोरूम दिल्‍ली) रखी गई है। पुरानी वल्‍केन बाइक से तुलना की जाए तो यह 10000 रुपए महंगी है। कंपनी के मुताबिक पिछले मॉडल के साथ जब कंपनी ने नए रंग का प्रयोग किया था तो ग्राहकों ने इसे काफी पसंद किया था। इसे देखते हुए कंपनी वल्‍केन बाइक में भी यही विकल्‍प लेकर आई है। कंपनी ने इसमें डुअल टोन कलर का प्रयोग किया है। जिससे यह और भी स्‍पोर्टी और स्‍टाइलिश हो गई है। 

भारत में इस बाइक को लॉन्‍च करने के मौके पर इंडिया कावासाकी मोटर्स के एमडी युताका यामाशिता ने कहा कि वल्‍केन बाइक का नया कलर इसे चलाने वाली के पर्सनेलिटी को प्रदर्शित करता है। उन्‍होंने बताया कि पर्ल लावा ऑरेंज कलर दुनिया के कुछ ही देशों में लॉन्‍च किया गया है। इसे देखकर पता चलता है कि कावासाकी के लिए भारतीय बाजार बेहद जरूरी है। 

आपको बता दें कि कासावाकी वल्केन एस भारत में सीबीयू (कंप्‍लीट बिल्‍ट यूनिट) आधार पर आयात कर बेची जाती है। कंपनी इसे पुणे के पास स्थित चाकन प्लांट में असेंबल करती है। कंपनी ने इस बाइक में 649cc का लिक्विड-कूल्ड, DOHC, 8-वाल्व, पैरेलल-ट्विन इंजन दिया है. यह इंजन rpm कम और ज्यादा रहने पर भी बेहतरीन स्मूद परफॉरर्मेंस देता है. 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस ये इंजन 60 bhp पावर और 63 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है।