Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. JEEP इस साल भारत में लॉन्‍च...

JEEP इस साल भारत में लॉन्‍च करेगी सबसे सस्‍ती SUV कंपास, जानिए क्‍या होगी इसकी कीमत

Jeep की नई पेशकश होगी बेहद स्‍टाइलिश एसयूवी कंपास। भारत में कारों के शौकीनों के लिए कंपास भारत में इस साल जून महीने तक लॉन्‍च की जा सकती है।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 16 Jan 2017, 16:08:52 IST

नई दिल्‍ली। अपनी दमदार कारों के लिए प्रसिद्ध दुनिया की प्रमुख एसयूवी कंपनी JEEP ने अब भारतीय बाजार पर कब्‍जा जमाने के लिए तैयारी शुरू कर दी है। अपनी महंगी कारों के चलते एक सीमित वर्ग में अपनी पहचान बनाने वाली जीप अब भारत में कम कीमत के प्रोडक्‍ट उतारने जा रही है।

इस क्रम में कंपनी की नई पेशकश होगी बेहद स्‍टाइलिश एसयूवी कंपास। भारत में कारों के शौकीनों के बीच इस नई JEEP के लिए उत्‍सुक्‍ता तेजी से बढ़ती जा रही है। ऑनलाइन ऑटो मैगजीन cardekho.com के मुताबिक कंपनी से जुड़े सूत्रों का कहना है कि कंपास भारत में इस साल जून महीने तक लॉन्‍च की जा सकती है।

तस्‍वीरों में देखिए कैसी दिखती है जीप रैंगलर

Jeep Wrangler

Jeep Wrangler

Jeep Wrangler

Jeep Wrangler

Jeep Wrangler

Jeep Wrangler

Jeep Wrangler

भारत में इस कार की कीमत 18 से 20 लाख रुपए के बीच हो सकती है। जो कि JEEP की दूसरी एसयूवी कारों के मुकाबले बेहद कम है। इसे पुणे स्थित फिएट क्राइसलर ऑटोमोबाइल्स (एफसीए) के प्लांट में बनाया जाएगा।

2016 में लॉन्‍च की थीं दो कारें

पिछले साल जीन ने लंबे इंतजार के बाद भारतीय बाजार में एंट्री ली। कंपनी ने भारत में दमदार कारें ग्रैंड चेरोकी, रैंग्लर अनलिमिटेड और ग्रैंड चेरोकी एसआरटी लॉन्‍च की थीं। दमदार और हाई परफॉर्मेंस एसयूवी रेंज के लिए मशहूर जीप 1940 से ऑफरोडर व्हीकल बनाती आ रही है।

देखिए ये दमदार एसयूवी ग्रैंड चेरोकी

Jeep grand-cherokee

Jeep Grand Cherokee

Jeep Grand Cherokee

Jeep Grand Cherokee

Jeep Grand Cherokee

Jeep Grand Cherokee

Jeep Grand Cherokee

ये होंगी स्‍पेसिफिकेशंस

कंपास एसयूवी वैसे तो कंपनी की ग्लोबल प्रॉडक्ट होगी, अलग-अलग देशों के मुताबिक इसे 17 इंजन ऑप्शन में उतारा जाएगा। भारत की बात करें तो यहां ग्राहकों को पेट्रोल और डीज़ल इंजन का ऑप्शन मिलेगा। पेट्रोल वर्जन में 1.4 लीटर का मल्टी एयर टर्बो इंजन और डीज़ल वर्जन में 2.0 लीटर का मल्टीजे़ट II टर्बो इंजन मिलेगा। ट्रांसमिशन के लिए 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स आ सकता है और ऑटोमैटिक वर्जन में 9-स्पीड गियरबॉक्स मिल सकता है। कंपास भी ऑल व्हील ड्राइव फीचर से लैस होगी।

Web Title: JEEP इस साल भारत में लॉन्‍च करेगी सबसे सस्‍ती SUV कंपास