Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. जून से 2 प्रतिशत तक महंगे...

जून से 2 प्रतिशत तक महंगे हो जाएंगे हुंडई के वाहन, हाल ही में लॉन्‍च क्रेटा के दाम नहीं बढ़ेंगे

हुंडई मोटर इंडिया (एचएमआईएल) ने आज कहा है कि वह अपने सभी मॉडल्‍स के दाम जून से दो प्रतिशत तक बढ़ाने जा रही है। कंपनी ने कहा है कि उत्‍पादन लागत बढ़ने की वजह से उसे यह कदम मजबूरी में उठाना पड़ रहा है।

Edited by: India TV Paisa 22 May 2018, 13:42:52 IST
India TV Paisa

नई दिल्‍ली। हुंडई मोटर इंडिया (एचएमआईएल) ने आज कहा है कि वह अपने सभी मॉडल्‍स के दाम जून से दो प्रतिशत तक बढ़ाने जा रही है। कंपनी ने कहा है कि उत्‍पादन लागत बढ़ने की वजह से उसे यह कदम मजबूरी में उठाना पड़ रहा है। हालांकि कंपनी ने कहा है कि हाल ही में लॉन्‍च हुई उसकी नई एसयूवी क्रेटा के दाम में कोई वृद्धि नहीं की जाएगी। वर्तमान में एचएमआईएल एंट्री लेवल स्‍मॉल कार इयोन से लेकर एसयूवी टक्‍सन तक की बिक्री करती है, जिसकी कीमत क्रमश: 3.3 लाख रुपए से 25.44 लाख रुपए तक (एक्‍स-शोरूम दिल्‍ली) है।  

एचएमआईएल के डायरेक्‍टर, सेल्‍स एंड मार्केटिंग राकेश श्रीवास्‍तव ने इस मूल्‍यवृद्धि पर कहा कि हम अभी तक कमोडिटी कीमतों में वृद्धि, ईंधन कीमतों में बढ़ोतरी की वजह से ढुलाई लागत में इजाफा तथा कुछ कलपुर्जों पर सीमा शुल्‍क में वृद्धि का बोझ स्‍वयं उठा रहे थे। लेकिन अब हमको इस मूल्‍यवृद्धि का कुछ बोझ अपने ग्राहकों पर डालना होगा। जून 2018 से हम अपने विभि‍न्‍न मॉडल्‍स के दाम में 2 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी करने जा रहे हैं।  

हालांकि, कंपनी ने कहा कि दामों में यह वृद्धि नई लॉन्‍च हुई एसयूवी क्रेटा के 2018 एडिशन पर लागू नहीं होगी। यह वाहन कंपनी ने सोमवार को ही भारत में लॉन्‍च किया है और इसकी शुरुआती कीमत 9.44 लाख रुपए है और इसके टॉप वेरिएंट की कीम5त 15.03 लाख रुपए (एक्‍स-शोरूम दिल्‍ली) है।