A
Hindi News पैसा ऑटो होंडा ने ऑटो एक्‍सपो में पेश किया अपना दमदार इलेक्ट्रिक स्‍कूटर PCX, अक्‍टूबर तक होगा जापान में लॉन्‍च

होंडा ने ऑटो एक्‍सपो में पेश किया अपना दमदार इलेक्ट्रिक स्‍कूटर PCX, अक्‍टूबर तक होगा जापान में लॉन्‍च

ग्रेटर नोएडा में चल रहे ऑटो एक्‍सपो के दौरान जापानी दिग्‍गज कंपनी होंडा ने भी अपना नया इलेक्ट्रिक स्‍कूटर पेश कर दिया है। इस स्‍कूटर का नाम है पीसीएक्‍स।

Honda- India TV Paisa Honda

नई दिल्‍ली। ग्रेटर नोएडा में चल रहे ऑटो एक्‍सपो के दौरान जापानी दिग्‍गज कंपनी होंडा ने भी अपना नया इलेक्ट्रिक स्‍कूटर पेश कर दिया है। इस स्‍कूटर का नाम है पीसीएक्‍स। यह इंटरनेशनल मार्केट में मौजूद पीसीएक्‍स 150 का इलेक्ट्रिक स्‍वरूप है। यह काफी दमदार स्‍कूटर है जिसमें एक पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है।

होंडा के इस स्‍कूटर में लीथियम आयन बैटरी दी गई है। सबसे खास बात यह है कि आप इसकी बैटरी को अलग निकाल सकते हैं। यानि कि आप इस बैटरी का इस्‍तेमाल अन्‍य उपकरणों के लिए भी कर सकते हैं। इसके अलावा आप इसे निकाल कर घर पर रिचार्ज कर सकते हैं। और यदि रास्‍ते में बैटरी खत्‍म हो जाए तो आप पुरानी बैटरी हटाकर चार्ज बैटरी फिट कर सकते हैं।

Honda

इस दमदार स्‍कूटर में होंडा ने 0.98 किलोवाट की इलैक्ट्रिक मोटर लगाई है। आपको पहले ही बताया है कि यह मोटर रिमूवेबल लीथियम आयन बैटरी से लैस है। कंपनी ने अभी इसकी ज्‍यादा स्‍पेसिफिकेशंस का खुलासा नहीं।

Honda

कंपनी ने यह जरूर बताया है कि जापान और एशियाई बाज़ारों में इसी साल ये स्कूटर लॉन्च किया जाएगा। लेकिन अभी भारत में यह लॉन्‍च होगा कि नहीं इसका खुलासा नहीं किया गया है।

Latest Business News