Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. होंडा ने टोक्‍यो मोटर शो में...

होंडा ने टोक्‍यो मोटर शो में पेश की कॉन्‍सेप्‍ट इलेक्ट्रिक कार, 2020 तक आ सकती है सड़कों पर

ऑटोमोबाइल कंपनी होंडा ने भी अपनी नई कॉन्‍सेप्‍ट कार पेश कर दी है। कंपनी के अनुसार इसे पहले यूरोप में और फिर 2020 तक जापान में लॉन्‍च किया जाएगा।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 25 Oct 2017, 17:42:49 IST

नई दिल्‍ली। टोक्‍यो मोटर शो में जिस तरह कंपनियां नए मॉडल पेश कर रही हैं, उसे देखकर भविष्‍य में सड़कों पर मौजूद वाहनों की एक झलक जरूर दिखाई दे रही है। इसी क्रम में जापान की ऑटोमोबाइल कंपनी होंडा ने भी अपनी नई कॉन्‍सेप्‍ट कार पेश कर दी है। कंपनी के अनुसार इसे पहले यूरोप में और फिर 2020 तक जापान में लॉन्‍च किया जाएगा। कंपनी ने इस कार को ऑल-इलैक्ट्रिक बनाया है जो होंडा की आर्टिफिशियल इंटैलिजेंस टैक्नोलॉजी पर काम करेगी। कंपनी इस कार को इससे पहले 2017 फ्रैंकफर्ट मोटर शो में भी शोकेस कर चुकी है।

होंडा की यह ईवी कॉन्सेप्ट कार स्पोर्टी ड्राइविंग के शौकीनों के लिए है। कंपनी के मुताबिक यह कार ड्राइवर की इच्छा के मुताबिक स्पीड बढ़ा देगी। इसमें दो दरवाजे दिए गए हैं। होंडा की नई ईवी कॉन्सेप्ट में हाई परफॉरमेंस इलैक्ट्रिक बैटरी का इस्तेमाल किया गया है और इस कार की बॉडी भी छोटे आकार की होने के साथ आसानी से इस्तेमाल की जा सकती है। इस कार की इलैक्ट्रिक मोटर कार को बेहतरीन रफ्तार के साथ आरामदायक ड्राइव देती है।

कंपनी ने स्पोर्ट्स ईवी कॉन्सेप्ट को होंडा एआई टैक्नोलॉजी से लैस किया है जिसका पूरा नाम होंडा ऑटोमेटेड नेटवर्क असिस्टेंस है। होंडा का कहना है कि इसका मकसद ड्राइवर और कार के बीच संपर्क बनाना है। होंडा ने इस कार को नई जनरेशन वाली स्पोर्ट्स कार डिज़ाइन में बनाया है। कार में गोल एलईडी हैडलैंप्स, बेहतरीन स्टाइल का बोनट, स्पोर्टी अलॉय व्हील्स और चौकोर एलईडी टेललैंप्स दिए गए हैं।

Web Title: होंडा ने टोक्‍यो मोटर शो में पेश की कॉन्‍सेप्‍ट इलेक्ट्रिक कार