Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. होंडा भारत में अभी पेश नहीं...

होंडा भारत में अभी पेश नहीं करेगी कोई भी नया इलेक्ट्रिक वाहन, इसके पीछे बताई यह वजह

कार बनाने वाली जापानी कंपनी होंडा मोटर कंपनी अगले तीन साल में भारतीय बाजार में छह नए मॉडल पेश करेगी। लेकिन इसमें कोई भी इलेक्ट्रिक वाहन नहीं होगा।

Abhishek Shrivastava
Abhishek Shrivastava 26 Oct 2017, 14:21:38 IST

टोक्‍यो। कार बनाने वाली जापानी कंपनी होंडा मोटर कंपनी अगले तीन साल में भारतीय बाजार में छह नए मॉडल पेश करेगी। लेकिन इसमें कोई भी वाहन इलेक्ट्रिक नहीं होगा। कंपनी ने कहा है कि वह डीजल और हाइब्रिड वाहनों पर अपना ध्‍यान केंद्रित करेगी। कंपनी का मकसद देश में अपनी स्थिति को और मजबूत करना है।

2020 में भारत स्‍टेज 6 उत्‍सर्जन नियम और कॉरपोरेट एवरेज फ्यूल इकोनॉमी नियमों के लागू होने के साथ होंडा कार इंडिया अपना पूरा ध्‍यान डीजल और हाइब्रिड वाहनों पर लगा रही है। होंडा मोटर के सीईओ ताकाहीरो हचिगो ने कहा कि कंपनी की योजना अपनी नई जनरेशन की जैज हैचबैक और सिडी सेडान का हाइब्रिड वर्जन 2020 के बाद भारत में लॉन्‍च करने की है।

उन्‍होंने कहा कि कंपनी अगले तीन सालों में भारतीय बाजार में छह नए मॉडल भी लॉन्‍च करने की योजना बना रही है। इसमें कोई भी बैटरी वाला वाहन शामिल नहीं है। कंपनी के यह सभी मॉडल भारत स्थित उसके दो संयंत्रों में असेंबल होंगे। हालांकि कंपनी इन्हें कब पेश करेगी इसकी कोई स्पष्ट जानकारी नहीं उपलब्ध कराई गई है।

जब उनसे पूछा गया कि इनमें कोई भी इलेक्ट्रिक वाहन शामिल नहीं है तो उन्होंने कहा, जब बात भारत की आती है तो हमें अभी भी नहीं पता कि कैसे इलेक्ट्रिक वाहन का बाजार बढ़ेगा इसे और समझने के लिए हमें सरकार की नीति के गहन अध्ययन की जरूरत है।

Web Title: होंडा भारत में अभी पेश नहीं करेगी कोई भी नया इलेक्ट्रिक वाहन