Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. हीरो ने लॉन्च की नई Passion...

हीरो ने लॉन्च की नई Passion PRO और Passion XPRO, जानिए आपके शहर में किस कीमत पर मिलेगी

हीरो मोटोकॉर्प के मुताबिक बाइक्स के 100-110 CC सेग्मेंट के मार्केट पर उसका लगभग 75 प्रतिशत कब्जा है और दोनो नई बाइक्स के लॉन्च से उसकी पकड़ और भी मजबूत होगी।

Reported by: Manoj Kumar 14 Mar 2018, 10:47:42 IST
Manoj Kumar

नई दिल्ली। दुनिया में सबसे ज्यादा टू-व्हीलर  बेचने वाली कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी लोकप्रिय बाइक Passion PRO और Passion XPRO के नया वर्जन लॉन्च किए हैं। मंगलवार को हीरो मोटोकॉर्प ने इनके बारे में जानकारी दी है। दोनो बाइक्स को पिछले वर्जन के मुकाबले ज्यादा पावरफुल बनाया गया है और दोनो को ही 5-5 रंगों में लॉन्च किया गया है।

मार्केट में बढ़ेगी हीरो की पकड़

हीरो मोटोकॉर्प के मुताबिक बाइक्स के 100-110 CC सेग्मेंट के मार्केट पर उसका लगभग 75 प्रतिशत कब्जा है और दोनो नई बाइक्स के लॉन्च से उसकी पकड़ और भी मजबूत होगी। कंपनी में सेल्स और कस्टमर केयर डिविजन के हेड अशोक भसीन के मुताबिक 100 CC के सेग्मेंट में Passion हर साल 20 प्रतिशत की ग्रोथ दिखा रही है और उनको उम्मीद है कि यह ग्रोथ आगे भी कायम रहेगी।

ज्यादा ताकतवर है नई बाइक्स

नई Passion PRO में 110CC का BS-IV इंजन लगा हुआ है जो 7000 rpm पर 7.0 kW की ताकत पैदा करता है। Passion PRO के पिछले वर्जन के मुकाबले नया वर्जन 12 प्रतिशत ज्यादा ताकतवर है। यह 60 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार 7.45 सेकेंड में पकड़ लेता है। नई Passion XPRO में भी यह सभी फीचर्स हैं और साथ में इसमें i3S फीचर भी दिया हुआ है जो इसकी परफॉरमेंस को बढ़ाता है।

ये रही कीमत

हीरो मोटोकॉर्प ने नई Passion PRO का दिल्ली में एक्स शोरूम प्राइस 53189 रुपए और Passion XPRO का प्राइस 54189 रुपए रखा है। देश के अन्य शहरों में इन दोनो बाइक्स की कीमत इस तरह से है।