Hindi News पैसा ऑटो BMW ने भारतीय बाजार में उतारी दो दमदार मोटर साइकिलें, कीमत है 29 लाख रुपए

BMW ने भारतीय बाजार में उतारी दो दमदार मोटर साइकिलें, कीमत है 29 लाख रुपए

BMW मोटोरेड ने भारत में अपने पोर्टफोलियो में विस्‍तार किया है। कंपनी ने भारतीय बाजार में अपनी दो दमदार मोटर साइकिलें लॉन्‍च कर दी हैं।

BMW ने भारतीय बाजार में उतारी दो दमदार मोटर साइकिलें, कीमत है 29 लाख रुपए- India TV Paisa BMW ने भारतीय बाजार में उतारी दो दमदार मोटर साइकिलें, कीमत है 29 लाख रुपए

नई दिल्‍ली। अपनी लक्‍जरी और स्‍टाइलिश मोटरसाइकिलों के लिए प्रसिद्ध बीएमडल्‍ब्‍यू मोटोरेड ने भारत में अपने पोर्टफोलियो में विस्‍तार किया है। कंपनी ने भारतीय बाजार में अपनी दो दमदार मोटर साइकिलें लॉन्‍च कर दी हैं। इसमें पहली है K1600B और दूसरी है R NineT Racer बाइक। कंपनी ने इन दोनों मोटरसाइकिलों को गोवा में आयोजित इंडिया बाइक वीक 2017 के दौरान लॉन्‍च किया। जहां तक K 1600 B का सवाल है तो यह एक फुली फेयर्ड बैगर मोटरसाइकिल है। वहीं R NineT Racer इससे पहले आई R NineT स्‍ट्रीट बाइक का अगला वर्जन है।  कीमत की बात करें तो बीएमडब्‍ल्‍यू K 1600 B की किसी भी लक्‍जरी कार से कम नहीं है।

भारत में इसकी कीमत 29 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) रखी गई है। वहीं BMW R NineT racer की कीमत (एक्स-शोरूम) 17.30 लाख रुपए तय की गई है। आपको बता दें कि BMW की भारतीय बाजार में 11 मोटरसाइकिलें पहले से ही मौजूद हैं। बाइक के स्‍पेसि‍फिकेशंस की बात करें तो BMW K 1600 B में 1649cc का 6 सिलिंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन 160 बीएचपी की पावर जेनरेट करता है। वहीं यह 175 न्‍यूटन मीटर का मैक्जिमम टॉर्क पैदा करता है। यह 6 स्पीड गियरबॉक्स ट्रांसमिशन से जुड़ा है। इस बाइक के ट्रांसमिशन सिस्टम में क्विकशिफ्टर के साथ ही रिवर्स गियर भी शामिल है।

वहीं दूसरी बाइक BMW R nineT racer की स्‍पेसिफिकेशंस पर गौर करें तो इस बाइक में 1170cc का एयर कूल्ड ट्विन सिलिंडर इंजन दिया गया है। इसका इंजन 110 बीएचपी की बेमिसाल पावर जेनरेट करता है। वहीं इसका टॉर्क 116 न्‍यूटन मीटर का है। इसके इंजन को 6 स्पीड ट्रांसमिशन सिस्टम से लैस किया गया है। भारतीय बाजार में इस बाइक का मुकाबला ट्रायंफ थ्रक्‍सटन आर से होगा।

Latest Business News