Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. ऑडी ने अपने कारों के दाम...

ऑडी ने अपने कारों के दाम 9 लाख रुपए तक बढ़ाए, एक अप्रैल से लागू होंगी नई कीमतें

जर्मनी की लग्‍जरी कार विनिर्माता कंपनी ऑडी ने अपनी कारों की कीमत बढ़ाने की घोषणा की है। कंपनी ने कहा है कि वह एक अप्रैल से कीमतें बढ़ाने वाली है, जिससे भारत में उसकी कारें 1 से 9 लाख रुपए तक महंगी हो जाएंगी।

Edited by: Abhishek Shrivastava 16 Mar 2018, 21:11:32 IST
Abhishek Shrivastava

नई दिल्‍ली। जर्मनी की लग्‍जरी कार विनिर्माता कंपनी ऑडी ने अपनी कारों की कीमत बढ़ाने की घोषणा की है। कंपनी ने कहा है कि वह एक अप्रैल से कीमतें बढ़ाने वाली है, जिससे भारत में उसकी कारें 1 से 9 लाख रुपए तक महंगी हो जाएंगी। ऑडी ने एक बयान में कहा है कि वित्‍त वर्ष 2018-19 के बजट में सीमा शुल्क बढ़ाए जाने के चलते यह फैसला लिया गया है। कंपनी ने आज इसकी जानकारी दी है।

ऑडी इंडिया ने अपने बयान में कहा है कि केंद्रीय बजट में सीमा शुल्क बढ़ाए जाने की घोषणा के कारण सभी मॉडलों की कीमतें चार प्रतिशत तक बढ़ेंगी। यह बढ़ोतरी एक लाख रुपए से लेकर 9 लाख रुपए तक होगी। कीमतों में वृद्धि एक अप्रैल 2018 से लागू होगी। 

ऑडी देश में एसयूवी क्यू3 ( शुरुआती कीमत 35.35 लाख रुपए) से लेकर स्पोर्ट्स कार आर8 ( कीमत 2.63 करोड़) तक कई मॉडल की कारों को बेचती है। ऑडी इंडिया के प्रमुख राहिल अंसारी ने कहा कि केंद्रीय बजट में सीमा शुल्क में बढ़ोतरी और शिक्षा उपकर के बदले सामाजिक कल्याण अधिकार पेश किए जाने ने कीमतों में वृद्धि को अनिवार्य बना दिया है। कंपनी ने शुल्क वृद्धि के प्रभाव को यथासंभव अपने ऊपर रखने की पूरी कोशिश की ताकि कीमतों में यह वृद्धि कम से कम हो।